28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लापता नौ मछुआरों में से आठ के शव ट्रॉलर से बरामद, एक अभी भी लापता

बंगाल की खाड़ी में दो दिन पहले मछली पकड़ने वाले एक ट्रॉलर के पलट जाने के बाद रविवार को उसमें से आठ मछुआरों के शव बरामद किये गये.

संवाददाता, कोलकाता

बंगाल की खाड़ी में दो दिन पहले मछली पकड़ने वाले एक ट्रॉलर के पलट जाने के बाद रविवार को उसमें से आठ मछुआरों के शव बरामद किये गये. शुक्रवार की रात में दक्षिण 24 परगना के सुंदरबन क्षेत्र के बाघेर चर से करीब 60 किलोमीटर दूर समुद्र में बने बवंडर के कारण एक ट्रॉलर पलट गया था, जिसमें करीब 17 मछुआरे सवार थे. दूसरे ट्राॅलरों में सवार मछुआरों ने अपने आठ साथियों को समुद्र से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. लेकिन नौ मछुआरे लापता थे. रविवार को आठ मछुआरों के शव बरामद कर लिये गये. हालांकि, एक मछुआरे का अब भी पता नहीं चल पाया है. गोताखोरों व अन्य बोट की मदद से उसकी तलाश जारी है. रविवार तड़के अन्य ट्रॉलरों की मदद से दुर्घटनाग्रस्त ट्रॉलर को बकखाली के करीब लाया गया. ज्वार के आने के बाद, ट्रॉलर को नामखाना के हरिपुर घाट लाया गया और उसके अंदर मछुआरों की तलाश शुरू की गयी. आठ शव मछली पकड़ने के जाल में फंसे मिले. ट्रॉलर के केबिन को खाली कराकर शव बरामद किये गये और उन्हें स्थानीय अस्पताल भेजा गया. शव बरामद होने के बाद मछुआरों के परिजनों को सूचना दी गयी.

शवों को शिनाख्त की प्रक्रिया पूरी होने व पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया जायेगा. मौके पर सुंदरबन विकास मंत्री बंकिम चंद्र हाजरा, सुंदरबन जिला पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

मथुरापुर के सांसद बापी हालदार, जिला परिषद के उपाध्यक्ष श्रीमंत माली, दक्षिण 24 परगना जिला मत्स्य विभाग के अधिकारी सुरजीत कुमार बाग और काकद्वीप के विधायक मंटूराम पाखिरा भी उपस्थित रहे. गत मंगलवार को नामखाना से ‘एमवी बाबा गोविंद’ नामक एक ट्राॅलर समुद्र में मछली पकड़ने गया था, जिसमें 17 मछुआरे सवार थे. काकद्वीप फिशरमैन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से बताया गया कि गत शुक्रवार की देर रात समुद्र में अचानक बवंडर आया, जिसकी चपेट में आकर ट्रालर पलट गया. आसपास मौजूद ट्रॉलरों में सवार मछुआरों ने आठ को बचा लिया, लेकिन नौ लोगों का पता शनिवार तक नहीं चला था. रविवार को आठ मछुआरों के शव बरामद कर लिये गये, लेकिन एक मछुआरा अभी भी लापता है.

सुंदरबन विकास मंत्री बंकिम चंद्र हाजरा ने कहा कि राज्य सरकार मृत मछुआरों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी. मथुरापुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद व तृणमूल नेता बापी हालदार ने कहा कि उनकी टीम ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के निर्देशानुसार मामले को लेकर अपनी तरफ से पूरा सहयोग किया. उन्होंने भी यह आश्वासन दिया कि मृत मछुआरों के परिवारों को आर्थिक सहायता दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें