28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Punjab Cabinet Reshuffle : दिल्ली के बाद पंजाब में हलचल तेज, 4 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मान सरकार में होगा बड़ा फेरबदल

Punjab Cabinet Reshuffle : पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना व्यक्त की जा रही है. कुछ मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. जानें किन्हें मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह.

Punjab Cabinet Reshuffle : दिल्ली में हुई राजनीतिक गतिविधि के बाद अब पंजाब में भी बड़े पैमाने पर फेरबदल देखने को मिल सकती है. जानकारी के अनुसार, पंजाब सरकार के 4 मंत्रियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने वाले नेताओं में के नाम हैं- ब्रह्म शंकर जिम्पा, अनमोल गगन मान, चेतन सिंह और बलकार सिंह. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा सोमवार को यानी आज राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल किये जाने की संभावना है. ऐसी अटकलें हैं कि चार से पांच विधायक मंत्रिमंडल में शामिल किये जा सकते हैं. हालांकि, प्रदेश की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में फेरबदल की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

सूत्रों के हवाले से मीडिया में खबरें हैं कि यदि वास्तव में फेरबदल होता है, तो शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को राजभवन में होने की संभावना है. मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के दिल्ली शराब नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ दिनों बाद होगा. वर्तमान में, मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 15 मंत्री हैं. इसमें अधिकतम 18 मंत्री हो सकते हैं.

Read Also : नितिन गडकरी ने भगवंत मान को दी चेतावनी कहा- सुधार लें कानून व्यवस्था नहीं तो रद्द कर देंगे प्रोजेक्ट

किन्हें मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह?

यदि मंत्रिमंडल में फेरबदल होता है, तो यह राज्य में 30 महीने पुरानी आप सरकार में चौथी बार होगा. मंत्रिमंडल में जिन विधायकों को शामिल किए जाने की संभावना है, उनमें मोहिंदर भगत (जालंधर पश्चिम), रवजोत सिंह (शाम चौरासी), तरुणप्रीत सिंह (खन्ना) और हरदीप सिंह मुंडियां (साहनेवाल) शामिल हैं. पहले से अटकलें लगाईं जा रहीं थीं कि मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा, अनमोल गगन मान, बलकार सिंह और ब्रह्म शंकर जिम्पा को हटाया जा सकता है.
(इनपुट पीटीआई )

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें