31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में विद्युतकर्मियों के घर भी लगेंगे स्मार्ट मीटर, बिजली बिल को लेकर होगी ये व्यवस्था…

Smart Bijli Meter: बिहार में बिजली कंपनी ने सरकारी कार्यालयों के बाद अब अपने कार्यालय कर्मियों के आवासीय परिसर में भी स्मार्ट प्रीपेड मीटर अनिवार्य कर दिया है. कर्मचारियों को हर महीने नि:शुल्क बिजली की सुविधा लेनी है, तो उन्हें स्मार्ट मीटर लगाना जरूरी है.

Smart Bijli Meter: बिहार में बिजली कंपनी ने सरकारी कार्यालयों के बाद अब अपने कार्यालय कर्मियों के आवासीय परिसर में भी स्मार्ट प्रीपेड मीटर अनिवार्य कर दिया है. स्मार्ट मीटर को बढ़ावा देने और लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से कंपनी ने आदेश जारी किया है कि अगर बिजली कंपनी के कर्मचारियों को हर महीने नि:शुल्क बिजली की सुविधा लेनी है, तो उन्हें स्मार्ट मीटर लगाना अनिवार्य होगा.

स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर कर्मियों को नि:शुल्क बिजली की सुविधा नहीं मिलेगी. कंपनी के इस आदेश से कम से कम आठ हजार कर्मचारी प्रभावित होंगे. साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बिहार में अब तक 50 लाख से अधिक स्मार्ट मीटर लगाये जा चुके हैं. इसके बावजूद समय-समय पर स्मार्ट मीटर को लेकर सवाल उठते रहते हैं.

Also Read: दिसंबर में शुरू हो जाएगा पटना का मल्टी मॉडल हब और सब-वे, स्विटजरलैंड का लगाया जा रहा है एस्केलेटर

नि:शुल्क सुविधा लेने के लिए स्मार्ट मीटर होना जरूरी

लोगों के मन में स्मार्ट मीटर को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं. इसे दूर करने के लिए कंपनी के सभी कर्मचारियों के यहां स्मार्ट मीटर का होना जरूरी है. चूंकि कंपनी की ओर से बिजली कर्मियों को हर महीने एक तय यूनिट तक नि:शुल्क बिजली की सुविधा दी जाती है. इसलिए कंपनी ने आदेश जारी कर कहा है कि नि:शुल्क बिजली की सुविधा का लाभ लेने के लिए सभी कर्मी अपने यहां अनिवार्य रूप से स्मार्ट मीटर लगवा लें.

वीडियो भी देखें…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें