31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi US Visit: पीएम मोदी और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति की मुलाकात, जानें क्या हुई दोनों के बीच बात

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास से मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान उन्होंने गाजा में मानवीय स्थिति पर चिंता व्यक्त की है.

PM Modi US Visit: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की. भारत के प्रधानमंत्री ने गाजा में मानवीय स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रति भारत के समर्थन की पुष्टि की. मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे हैं. वह अपनी यात्रा के दूसरे चरण में न्यूयॉर्क में है. उन्होंने रविवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) सत्र के इतर अब्बास से मुलाकात की.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया. इसमें उन्होंने लिखा कि न्यूयॉर्क में राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की. क्षेत्र में शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के लिए भारत के समर्थन को दोहराया. फिलिस्तीन के लोगों के साथ दीर्घकालिक मित्रता को और मजबूत करने के लिए विचारों का आदान-प्रदान किया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएनजीए के इतर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महामहिम महमूद अब्बास से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि मोदी ने गाजा में मानवीय स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की और फलस्तीन के लोगों के प्रति भारत के निरंतर समर्थन की पुष्टि की.

Read Also : PM Modi US Visit: डिजाइन इन इंडिया का जलवा देखेगी दुनिया, अमेरिका में गरजे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी डेलावेयर के विलमिंगटन में ‘क्वाड’ (चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद) समूह के शासन प्रमुखों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद शनिवार को न्यूयॉर्क पहुंचे, जहां उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय चर्चा भी की. मोदी ने रविवार दोपहर को ‘लॉन्ग आइलैंड’ में ‘मोदी एंड यूएस’ कार्यक्रम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के हजारों लोगों को संबोधित किया. उन्होंने एक गोलमेज सम्मेलन में अमेरिका के प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गजों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ भी बातचीत की. बाद में दिन में उन्होंने विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ताएं की.
(इनपुट पीटीआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें