31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Israel Attack on Lebanon : जल्दी बिल्डिंग खाली करो, इतना कहने के बाद इजराइल ने हिज्बुल्ला के ठिकानों पर बरसाए बम

Israel Attack on Lebanon : इजराइल ने हिज्बुल्ला पर फिर से हमले शुरू कर दिए है. इजराइली सेना ने लेबनानी नागरिकों से इमारतें खाली करने को कहा है. जानें ताजा अपडेट

Israel Attack on Lebanon : इजराइल ने चेतावनी के बाद लेबनान पर बम बरसाना शुरू कर दिया. इजराइल की सेना ने लेबनान में लोगों से उन मकानों और बिल्डिंग को तुरंत खाली करने को कहा जहां हिज्बुल्ला आतंकवादी ग्रुप ने हथियार जमा कर रखे हैं. इजराइल ने दक्षिणी लेबनान में फिर से ताजा हमले शुरू किए हैं. दोनों ही ओर से रविवार को भारी गोलीबारी हुई थी. हिज्बुल्ला ने इजराइल के उत्तरी क्षेत्र को निशाना बनाया और 100 से अधिक रॉकेट दागे, जो पिछले महीनों में हमलों के दौरान दागे गए रॉकेट से कहीं ज्यादा हैं.

22091 Ap09 22 2024 000239B
Emergency workers clear the rubble at the site of friday’s israeli strike in beirut’s southern suburb

इजराइल से अब सीधी लड़ाई शुरू

इधर, हिज्बुल्ला के उप प्रमुख नईम कासम ने कहा कि उनके ग्रुप की अब इजराइल से सीधी लड़ाई शुरू हो चुकी है. उत्तरी इजराइल से और लोगों को विस्थापित होना पड़ेगा. कासम ने हिज्बुल्ला के शीर्ष कमांडर इब्राहिम अकील के अंतिम संस्कार के मौके पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि हम यह स्वीकार करते हैं कि हमें दर्द हुआ है. हम भी इंसान हैं. लेकिन जैसा दर्द हमें मिला है, वैसा ही आपको भी मिलेगा. आपकी अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी…और आप अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाओगे.

इजराइल के अंदरूनी इलाकों में 100 रॉकेट दागे गए

पिछले कुछ महीनों में कई वरिष्ठ सैन्य कमांडरों को खोने वाले हिज्बुल्ला के प्रमुख कासम ने कहा कि हमारे ग्रुप ने जोरदार वापसी की है और अग्रिम मोर्चे पर इसका असर दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि समूह ने रविवार तड़के इजराइल के अंदरूनी इलाकों में 100 रॉकेट दागे हैं, जो बस एक शुरुआत है.

Read Also : मिडिल ईस्ट में महायुद्ध! हिजबुल्लाह ने ताबड़तोड़ दागे 100 से अधिक रॉकेट, इजराइल पर सबसे बड़ा हमला

22091 Ap09 22 2024 000226B
Israeli security forces work at a house hit by a rocket fired from lebanon, in kiryat bialik, northern israel

इजराइल ने वेस्ट बैंक में अल जजीरा के दफ्तर पर छापा मारा

इजराइली सैनिकों ने रविवार तड़के इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में न्यूज एजेंसी अल जजीरा के दफ्तर पर छापा मारा और वहां मौजूद लोगों को तत्काल काम बंद करने का आदेश दिया. कतर द्वारा धन उपलब्ध इसे होता है और ये गाजा पट्टी में इजराइल-हमास युद्ध को कवर करता है. अल जजीरा ने अपने अरबी भाषा के चैनल पर इजराइली सैनिकों के एक फुटेज का सीधा प्रसारण किया जिसमें सैनिक कार्यालय को 45 दिन तक बंद रखने का आदेश दे रहे हैं.
(इनपुट पीटीआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें