28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है गंगा, पटना में अब 26 तक स्कूल बंद, डीएम ने दी जानकारी

Patna School Closed: बिहार के पटना में गंगा खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर बह रही हैं. ऐसे में बाढ़ के हालात को देखते हुए पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिले के 76 स्कूलों को 26 सितंबर तक के लिए बंद करने का निर्देश दिया है.

Patna School Closed: बिहार के पटना में गंगा खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर बह रही हैं, जिसकी वजह से पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. खास कर निचले इलाके की बात करें तो यहां बाढ़ का सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है. ऐसे में बाढ़ के हालात को देखते हुए पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिले के 76 स्कूलों को 26 सितंबर तक के लिए बंद करने का निर्देश दिया है.

सबसे पहले इन विद्यालयों को 17 सितंबर तक बंद करने का निर्देश दिया गया था. फिर बढ़ाकर 21 सितंबर तक बंद किया गया था. लेकिन बाढ़ की स्थिति में अभी भी सुधार नहीं है जिसको देखते हुए विद्यालय की छुट्टी को अब 26 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

अब 26 सितंबर तक स्कूल बंद

पटना डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि अभी के समय गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है. इसके अलावा नदी की धारा काफी तेज होने के कारण स्कूल के बच्चों और शिक्षकों के जीवन एवं स्वास्थ्य पर खतरा को देखते हुए जिले के आठ प्रखंड के 76 विद्यालयों को 26 सितंबर तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया जा रहा है.

Also Read: बिहार में विद्युतकर्मियों के घर भी लगेंगे स्मार्ट मीटर, बिजली बिल को लेकर होगी ये व्यवस्था…

पटना में 8 प्रखंडों के 20 पंचायत के स्कूल बंद

आठ प्रखंड के बीस पंचायत के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इनमें अथमलगोला प्रखंड के रामनगर दियारा के स्कूल, बाढ़ के इब्राहिमपुर,बख्तियारपुर के अकिलपुर, गंगहारा, हेतनपुर, माधवपुर, कासिमचक, मानस, पानापुर, पतलापुर, हैवसपुर, दानापुर के अकिलपुर, गंगहारा, हेतनपुर, माधवपुर, कासिमचक, मानस, पानापुर, पतलापुर, हैवसपुर के स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है. वहीं फतुहा के मोमिन्दपुर, मनेर के गंगहरा, पतलापुर, मोकामा के शिवनार और पटना सदर के नकटा टोला दियारा में स्कूल बंद किए गए हैं.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें