28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खूंटी में झारखंड सरकार पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, कहा- झामुमो, कांग्रेस और राजद ने राज्य के विकास में लगाया ग्रहण

जेपी नड्डा आज खूंटी में थे. जहां उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उसे महाभ्रष्ट पार्टी बतायी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्र विरोधी तत्वों व अलगाववादी तत्वों की पोषक है.

खूंटी : जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सोमवार को खूंटी में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने झारखंड सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि झामुमो, कांग्रेस और राजद ने झारखंड के विकास में ग्रहण लगाने का काम किया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सोरेन ने भी कांग्रेस से सीखने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जेएमएम भी भ्रष्टाचारी पार्टी बन गई. उन्होंने परिवारवाद को बढ़ावा दिया, भाई भतीजावाद को पनाह दी, युवाओं के साथ छल किया और अपने ​ही परिवार में जो पराये दिखे उन्हें दरकिनार किया. झारखंड को कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी से मुक्ति दिलाने का काम करना होगा. उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा मां, बेटी-रोटी और आदिवासी अस्मिता की रक्षा की यात्रा है. ये यात्रा आदिवासी की जमीन को हड़पने से बचाने की यात्रा है.

लोकसभा चुनाव में जीत भाजपा को जीत दिलाने के लिए किया धन्यवाद

इससे पहले जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं. मैं लोकसभा चुनाव के दौरान भी झारखंड आया था और चुनावी सभाएं की थीं. उस समय भी हमें मालूम था कि इंडी अलायंस द्वारा किस तरह से झूठ फैलाया जा रहा है, लोगों को बरगलाया जा रहा है. मैं झारखंड की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इंडी अलायंस की एक नहीं सुनी और यहां से भाजपा को जीत दिलाई.

कांग्रेस को बताया महाभ्रष्ट पार्टी

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उसे महाभ्रष्ट पार्टी बतायी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्र विरोधी तत्वों व अलगाववादी तत्वों की पोषक है. उन्होंने प्रदेश और देश को भाई भतीजावाद, तुष्टीकरण की राजनीति, भ्रष्टाचार, परिवारवाद से ग्रसित किया. ये कहते थे कि हम हर परिवार को एक-एक लाख रुपया देंगे. क्या आपको मिल गया? इन्होंने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि हम चूल्हा भत्ता देंगे. पीएम मोदी ने घर-घर में गैस सिलेंडर पहुंचा दिया, लेकिन इनका चूल्हा भत्ता नहीं मिला.

जेपी नड्डा ने झारखंड सरकार से पूछे ये सवाल

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि आज झारखंड में आदिवासियों की संख्या 44 प्रतिशत से घटकर 28 प्रतिशत रह गई है. उन्होंने पूछा कि ये कैसी सरकार है और प्रदेश का प्रशासन किस प्रकार से काम कर रहा है? रोहिंग्याओं को यहां बसाया जा रहा है, लोग गलत तरीके से शादियां कर रहे हैं, आदिवासियों की जमीनों को हड़पा जा रहा है. ये सब काम सुनियोजित तरीके से हो रहा है और यहां की सरकार ये होने दे रही है. रोहिंग्याओं को यहां बसा रही है, उनका आधार कार्ड बना रही है.

Also Read: झारखंड पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, इस बार इतने चरणों में कराये जा सकते हैं चुनाव संपन्न

जेपी नड्डा बोले- आदिवासियों की रक्षा सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है

जेपी नड्डा ने कहा कि आदिवासियों की रक्षा अगर कोई कर सकती है तो भाजपा ही कर सकती है. झारखंड गठन का काम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में हुआ. उन्होंने केंद्र की योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि हमने अपने इस 100 दिन के कार्यकाल में 3 करोड़ मकान की स्वीकृति दी है. 100 दिन के अंदर 70 साल से अधिक के बुजुर्गों के लिए 5 लाख तक इलाज की सुविधा मुफ्त की है. अब 25 हजार गांव में सड़क बनाने का काम हो रहा है. इससे पहले जैसे वह मंच पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

जेपी नड्डा बोले- आदिवासियों की रक्षा सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है

जेपी नड्डा ने कहा कि आदिवासियों की रक्षा अगर कोई कर सकती है तो भाजपा ही कर सकती है. झारखंड गठन का काम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में हुआ. उन्होंने केंद्र की योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि हमने अपने इस 100 दिन के कार्यकाल में 3 करोड़ मकान की स्वीकृति दी है. 100 दिन के अंदर 70 साल से अधिक के बुजुर्गों के लिए 5 लाख तक इलाज की सुविधा मुफ्त की है. अब 25 हजार गांव में सड़क बनाने का काम हो रहा है. इससे पहले खूंटी पहुंचने के बाद उन्होंने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उनके साथ असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा समेत कई अन्य नेता मौजूद थे. इसके बाद जैसे ही वह मंच पर पहुंचे बीजेपी के नेताओं उनका जोरदार स्वागत किया.

Also Read: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले झामुमो ने निर्वाचन आयोग से की बड़ी मांग, BJP नेताओं पर लगाया बड़ा आरोप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें