28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rahul Gandhi Srinagar Rally: श्रीनगर में गरजे राहुल गांधी, कहा- पीएम मोदी मन की बात करते हैं, काम की बात नहीं

Rahul Gandhi Srinagar Rally: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने श्रीनगर में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा.

Rahul Gandhi Srinagar Rally: श्रीनगर में रैली को संबोधित करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी ने यहां एक राजा बना दिया है. लेफ्टिनेंट गवर्नर राजा हैं, वह बाहरी व्यक्ति हैं और जम्मू-कश्मीर से नहीं हैं. जम्मू-कश्मीर के लोग जो विकास चाहते हैं, वह यह व्यक्ति नहीं कर सकता। उसे नहीं पता कि यह कैसे करना है.

जम्मू कश्मीर के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को छीना गया

श्रीनगर में राहुल गांधी ने कहा, जम्मू कश्मीर का दर्जा घटाकर केंद्र शासित प्रदेश में तब्दील करके यहां के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को छीना गया. उन्होंने आगे कहा, देशभर में बेरोजगारी बढ़ रही है, क्योंकि शिक्षित लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है, यह नरेंद्र मोदी की देन है. मोदी केवल अपने ‘मन की बात’ करते हैं, ‘काम की बात’ नहीं, जो है नौकरियां देना और मूल्य वृद्धि को नियंत्रित करना.

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने का किया वादा

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, भारत में केंद्र शासित प्रदेशों को राज्य बनाया गया. राज्यों का बंटवारा किया गया. मध्य प्रदेश को विभाजित कर छत्तीसगढ़ बनाया गया, बिहार को विभाजित कर झारखंड बनाया गया और आंध्र प्रदेश को विभाजित कर तेलंगाना बनाया गया. लेकिन भारत के इतिहास में कभी भी किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश नहीं बनाया गया. पहली बार राज्य के लोगों के अधिकारों को छीन कर उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है. आपके साथ अन्याय हुआ है, आपके लोकतांत्रिक अधिकार छीने गए हैं और मैं चाहता हूं कि आपको जल्द से जल्द राज्य का दर्जा मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें