24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: पटना में फर्जी नंबर पर दौड़ रही दिल्ली की BMW कार जब्त, जांच जारी

Bihar News: दिल्ली के रजिस्ट्रेशन नंबर की बीएमडब्ल्यू कार पटना में झारखंड का फर्जी नंबर लगा कर चलायी जा रही थी. बुद्धा कॉलोनी पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से कार को जब्त कर लिया है. हालांकि कार चालक निकल भागने में सफल रहा है.

Bihar News: दिल्ली के रजिस्ट्रेशन नंबर की बीएमडब्ल्यू कार पटना में झारखंड का फर्जी नंबर लगा कर चलायी जा रही थी. बुद्धा कॉलोनी पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से कार को जब्त कर लिया है. हालांकि कार चालक निकल भागने में सफल रहा है. बताया जाता है कि 22 सितंबर की शाम करीब पांच बजे यातायात संचालन के पदाधिकारी भोला राय व सिपाही नवीन पुलिस केंद्र लोदीपुर के सामने वाहन चेकिंग कर रहे थे. इतने में ही काला शीशा लगी हुई एक बीएमडब्लयू कार को जांच के लिए रोका गया.

ट्रैफ़िक पुलिस ने किया कार को जब्त

कार का रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच 07 बीएम-3999 था. इसके बाद चालक से कागजात की मांग गयी और ट्रैफिक पुलिस ने काले शीशे का फोटो लिया. यह देख कर कार चालक ने गाड़ी स्टार्ट कर दिया और भागने लगा. ट्रैफिक पुलिस ने तुरंत ही वायरलेस पर उस कार के संबंध में प्रसारित कर दिया और बांसघाट के पास बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस ने पकड़ लिया. इसके बाद काफी भीड़ हो गयी तो उसका फायदा उठा कर चालक वहां से भाग गया. इसके बाद कार को जब्त कर क्रेन की मदद से बुद्धा कॉलोनी थाना लाया गया.

कार का विवरण खंगाला गया

इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर गाड़ी की डिटेल निकालने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिली. क्योंकि रजिस्ट्रेशन नंबर गलत था. इसके बाद गाड़ी के चेचिस नंबर से जांच की गयी तो उस गाड़ी का असली रजिस्ट्रेशन नंबर बीएल 6 सीएम-6020 पाया गया. यह गाड़ी दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर के प्रथम तल बाटला हाउस नंबर 50 निवासी उत्कर्ष विराट के नाम पर रजिस्टर्ड थी.

Also Read: बिहार में 15 जोड़ी ट्रेनें रहेगी कैंसिल, डायवर्ट रूट से चलेगी 11 जोड़ी ट्रेनें, जानें लेटेस्ट अपडेट

वाहन मालिक व चालक पर केस हुआ दर्ज

साथ ही कार का मूल कलर उजला था लेकिन इसे भी बदल कर हरा कर दिया गया है. उत्कर्ष के पिता कर्नल हैं और पटना में ही रहते हैं. इसके बाद वाहन मालिक व चालक के खिलाफ में बुद्धा कॉलोनी में केस दर्ज कर गाड़ी को पुलिस ने जब्त कर लिया है. बुद्धा कॉलोनी थानाध्यक्ष ने बताया कि किस उद्देश्य से कार का नंबर और कलर बदला गया है, इस संबंध में जांच की जा रही है. वाहन मालिक व चालक पर केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें