24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्मी का सितम : कतार में लगे सात मरीज बेहोश होकर गिरे

गर्मी का सितम : कतार में लगे सात मरीज बेहोश होकर गिरे

सदर अस्पताल में ओपीडी और पैथोलॉजी में हुई ये घटना

सिर में दर्द, उल्टी दस्त, बुखार होने पर यहां पहुंचे थे मरीज

मुजफ्फरपुर.

भीषण गर्मी सितम ढा रही है. सदर अस्पताल की ओपीडी में कतार में लगे चार मरीज बेहोश होकर गिर पड़े. जांच में दो लोगों में हीट स्ट्रोक के लक्षण मिले हैं. इन मरीजों को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. इधर पैथोलॉजी में भी दो मरीज बेहोश होकर गिर पड़े. दोनों को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. शाम तक सभी की हालत सामान्य हो गई थी.

अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में मरीज डॉक्टरों के कक्ष के बाहर लाइन में लगे थे. इसी बीच फिजिशियन के कक्ष के आगे बेहोश होकर गिर पडे़. स्टाफ उन्हें स्ट्रेचर से इमरजेंसी वार्ड में ले गये. इतने में कतार में लगे तीन और मरीज भी गश खाकर गिर पड़े. उन्हें भी इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया. इसी बीच सूचना मिली कि पैथोलॉजी में भी दो मरीज बेहोश होकर गिर गये हैं. इसके बाद उन दोनों को भी इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. ये मरीज सिर में दर्द, उल्टी दस्त के साथ बुखार होने पर ओपीडी में इलाज के लिए आये थे. चारों की हालत सामान्य बतायी गई है. अस्पताल परिसर में गर्मी से बचाव के इंतजाम नहीं हैं. इस वजह से भी मरीजों को दिक्कत हो रही है.

अधिकारी एसी चैंबर में बैठ कर तमाशा देखते रहे

अस्पताल में जहां 16 प्रखंडों से मरीज इलाज कराने पहुंच रहे हैं, वहीं अस्पताल में हीट वेव से बचाव की व्यवस्था कहीं पर भी नहीं दिखती.बावजूद अधिकारी अपने एसी चैंबर में बैठ कर तमाशा देख रहे हैं. चाहे ओपीडी हो या फिर जनरल वार्ड या आइपीडी सभी जगहों पर मरीज बेहाल दिख रहे हैं. ओपीडी, एमसीएच में मरीजों की भीड़ अधिक रहती हैं. लेकिन जो पंखे लगाए गए हैं, वह मरीजों की भीड़ के अनुपात में कम है. पैथोलॉजी में महज दो पंखे लगे हैं. जबकि हर दिन सौ से अधिक मरीज पैथोलॉजी में अपना सैंपल जांच के लिए देने जाते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें