22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध बालू खनन और बिक्री से 210.68 करोड़ का नुकसान

प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने 19 सितंबर को ब्रॉडसन के पूर्व निदेशक और सिंडिकेट सदस्य पुंज कुमार सिंह को पीएमएलए के तहत अवैध बालू खनन से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया.

संवाददाता, पटना प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने 19 सितंबर को ब्रॉडसन के पूर्व निदेशक और सिंडिकेट सदस्य पुंज कुमार सिंह को पीएमएलए के तहत अवैध बालू खनन से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया. इडी ने कहा कि बिहार पुलिस द्वारा अवैध खनन, परिवहन और भंडारण की रोकथाम की विभिन्न धाराओं के तहत मेसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ दर्ज 20 प्राथमीकियों के आधार पर जांच शुरू की है. आरोप है कि ब्रॉडसन ने खनन प्राधिकरण बिहार द्वारा जारी विभागीय प्रीपेड परिवहन इ-चालान का उपयोग किए बिना अवैध बालू खनन और बिक्री में शामिल रहा है. इससे सरकारी खजाने को 210.68 करोड़ रुपये का भारी राजस्व नुकसान हुआ है.इडी की जांच से पता चला है कि बालू की अवैध बिक्री और उसके खनन को मुख्य रूप से एक सिंडिकेट द्वारा नियंत्रित किया जाता था. सिंडिकेट के सदस्य पुंज कुमार सिंह ने बालू की अवैध बिक्री ब्रॉडसन के माध्यम से की,जिसमें निर्धारित आय से अधिक अर्जित की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें