27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

School Holiday : आज से चार दिन स्कूल बंद, जानें वजह

School Holiday : गुवाहाटी में स्कूल 4 दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं. भीषण गर्मी की वजह से यह फैसला लिया गया है. जानें ऑर्डर में क्या कहा गया

School Holiday : असम के कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. जानकारी के अनुसार, स्कूलों को भीषण गर्मी के कारण मंगलवार से चार दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है. कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में मुख्य रूप से गुवाहाटी शहर शामिल है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि, रविवार को राज्य की राजधानी में अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5.9 डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 3.8 डिग्री अधिक 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) ने सोमवार को एक आधिकारिक आदेश में कहा कि कई स्कूलों से अत्यधिक गर्मी और निर्जलीकरण के कारण छात्रों के बीमार होने और बेहोश होने की कई घटनाएं सामने आई हैं. इसमें कहा गया है, यह निर्णय लिया गया है कि कामरूप मेट्रो जिले के अंतर्गत संचालित सभी सरकारी/प्रइवेट स्कूल अत्यधिक गर्मी और बढ़ते तापमान के कारण 24 से 27 सितंबर 2024 तक बंद रहेंगे.

डीईईओ ने कहा कि यह निर्णय छात्रों को अत्यधिक गर्मी के संपर्क में आने के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए लिया गया है. आदेश जारी होने के कुछ ही घंटे बाद राजधानी शहर में भारी बारिश हुई. पिछले सप्ताह, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, कछार, बारपेटा और कई अन्य जिलों में विद्यालयों के समय में बदलाव किया गया था क्योंकि जिले भीषण गर्मी की चपेट में थे.

Read Also : School Holiday: दशहरा में 8 दिन बंद रहेंगे स्कूल, दीपावली की छुट्टी देखकर हो जाएंगे खुश

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने पूर्वानुमान जताया है कि गुवाहाटी में अगले दो से तीन दिनों के दौरान आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं.
(इनपुट पीटीआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें