27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में जाम से मिलेगी मुक्ति, कांटाटोली फ्लाई ओवर का काम अंतिम चरण में, इस दिन से शुरु होगा आवागमन

जुडको ने बताया कि योगदा मठ, बहुबाजार से शांतिनगर, कोकर तक कांटाटोली फ्लाईओवर का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. फ्लाईओवर के सभी 486 प्रीकास्ट सेगमेंटल बॉक्स चढ़ा दिये गये हैं.

रांची : जुडको ने नगर विकास व आवास विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार से कहा है कि मुख्य कांटाटोली फ्लाइओवर (KantaToli Flyover) पर 30 सितंबर से यातायात शुरू करा दिया जायेगा. फ्लाईओवर के दो रैंप बाद में बनाये जायेंगे. एक रैंप खादगढ़ा बस स्टैड के प्रवेश द्वार के पास नामकुम व बस स्टैंड की ओर जाने के लिए होगा. जबकि, लालपुर की ओर जाने के लिए पेट्रोल पंप के पास एक रैंप बनाया जायेगा. सोमवार को सचिव निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण करने कांटाटोली पहुंचे थे. उन्होंने जुडको और फ्लाईओवर बना रही एजेंसी को हर हाल में 30 सितंबर तक काम पूरा कर यातायात शुरू कराने लायक बनाने का निर्देश दिया.

बहुबाजार से शांतिनगर, कोकर तक कांटाटोली फ्लाइओवर का काम तेजी से

जुडको द्वारा बताया गया कि योगदा मठ, बहुबाजार से शांतिनगर, कोकर तक कांटाटोली फ्लाईओवर का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. फ्लाईओवर के सभी 486 प्रीकास्ट सेगमेंटल बाॅक्स चढ़ा दिये गये हैं. बाॅक्स को केबल से बांधते हुए विशेष ग्लू (गोंद) से जोड़ा जा चुका है. सेगमेंटल बाॅक्स को सड़क का रूप देने के लिए 50 एमएम बिटुमिन स्तर पर लगाया जा चुका है. बिटुमिन के ऊपर 25 एमएम मास्टिक अस्फाल्ट लेयर चढ़ाने का काम अंतिम चरण में है.

फ्लाइओवर पर लगाये जा रहे हैं 125 बिजली के खंभे

फ्लाईओवर पर प्रकाश के लिए लगभग 125 बिजली के खंभे लगाये जा रहे हैं. शांतिनगर, कोकर के पास माइनर ब्रिज को चौड़ा करने का काम भी शीघ्रता से किया जा रहा है, जो 30 सितंबर तक पूरा कर लिया जायेगा. फ्लाइओवर के नीचे एलइडी बल्ब लगाये जा रहे हैं.

Also Read: DSPMU रांची में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू शुरू, 28 सितंबर तक चलेगी प्रक्रिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें