27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maiya Samman Yojana: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बोले हेमंत सोरेन- मंईयां सम्मान योजना की राशि कर देंगे 2000 रुपए

Maiya Samman Yojana: विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए चुनाव आयोग की टीम झारखंड में है. इसी बीच हेमंत सोरेन ने कहा है कि JMMSY की राशि 2000 कर देंगे.

Maiya Samman Yojana|JMMSY|Hemant Soren|Jharkhand Assembly Election| झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 (Jharkhand Assembly Election 2024) की तैयारियों की समीक्षा के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बहुत बड़ी घोषणा कर दी है. राज्य में 18 से 50 साल तक की महिलाओं के लिए शुरू की गई झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल की महागठबंधन सरकार की महत्वाकांक्षी योजना झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) की राशि को डबल करने की बात कर दी है. जी हां. हेमंत सोरेन की सरकार ने कहा है कि वह मंईयां सम्मान योजना की राशि को 1000 रुपए से बढ़ाकर 2000 रुपए कर देंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष और प्रदेश के मुखिया ने ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दलों के नेता कहते हैं कि विधानसभा चुनाव जीतने के लिए हेमंत सोरेन ने मंईयां सम्मान योजना की शुरुआत की है. हेमंत सोरेन ने कहा कि खुद तो ये लोग कुछ करते नहीं, जब हम महिलाओं को सम्मान देना चाहते हैं, तो हम पर आरोप लगाते हैं. उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से कहा है कि हमारा बकाया 1.36 लाख करोड़ रुपए दो. अगर ये रुपए एक साथ नहीं दे सकते, तो उसका ब्याज दो. अगर केंद्र सरकार से हमें 1.36 लाख करोड़ रुपए मिल जाएं, तो हम झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (Jharkhand Mukhyamantri Maiya Samman Yojana) की राशि को 1000 रुपए (एक हजार रुपए) से बढ़ाकर 2000 रुपए (दो हजार रुपए) कर देंगे.

Also Read

हेमंत सोरेन 3 लाख से अधिक महिलाओं को देंगे मंईयां सम्मान योजना की सौगात

मंईयां सम्मान योजना लाना झारखंड सरकार का छलावा है : विधायक

Maiya Samman Yojana: आपके खाते में नहीं पहुंचे 1000 रुपए! जल्दी करें ये काम, 5 दिन में मिलेगा

JMMSY: हेमंत सोरेन ने बटन दबाया और पलामू प्रमंडल की महिलाओं के खाते में पहुंचे 1000-1000 रुपए

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें