24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rail Rakshak Dal: देश में बढ़ती रेल दुर्घटनाओं के बीच रेलवे ने बनाया रेल रक्षक दल, रेस्क्यू ऑपरेशन में एक्सपर्ट

Rail Rakshak Dal: देश भर में बढ़ती रेल दुर्घटनाओं के बीच भारतीय रेलवे ने पहली बार रेल रक्षक दल का गठन किया है.

Rail Rakshak Dal: भारतीय रेलवे से बढ़ती रेल दुर्घटनाओं को देखते हुए रेल रक्षक दल का गठन किया है. पायलट प्रोजेक्ट के तहत भारतीय रेलवे ने उत्तर पश्चिमी रेलवे (NWR) जोन में इस पहल की शुरुआत की है. रेल रक्षक दल दुर्घटना स्थल पर तुरंत पहुंचने और बचाव कार्य करने में सक्षम है.

पहली बार आरपीएफ को बचाव प्रक्रिया में किया जा रहा शामिल

उत्तर पश्चिम रेलवे के आईजी आरपीएफ ज्योति कुमार सतीजा ने कहा, यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे रेल मंत्री ने किसी भी दुर्घटना के दौरान बचाव में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए यह पहल की है. पायलट प्रोजेक्ट के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे को यह जिम्मेदारी दी गई है. यह पहली बार है कि आरपीएफ को बचाव प्रक्रिया में शामिल किया जा रहा है.

रेल परिचालन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरा रेल प्रशासन सतर्क: वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा कि रेल परिचालन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरा रेल प्रशासन सतर्क और ‘तोड़फोड़’ की किसी भी संभावित कोशिश को रोकने के लिए राज्यों के साथ मिलकर काम कर रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि रेल दुर्घटना कराने की साजिश रचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वैष्णव ने कहा कि सरकार सुरक्षा खतरों को अत्यंत गंभीरता से ले रही है. उन्होंने कहा, जो भी कोई ऐसी दुर्घटना कराने की कोशिश करेगा , उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. यह हमारा संकल्प है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें