24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘स्मार्ट मीटर सहायक’ दूर करेंगे स्मार्ट मीटर की परेशानियां, लोग लगवाने से कर रहे इंकार

Smart meter: साउथ बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर इंस्टॉल करने वाली कंपनी इंटेलीस्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने स्मार्ट मीटर सहायक नाम से अभियान की शुरूआत की है.

बिजली कंपनी के निर्देश पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर इंस्टॉल रही एजेंसियां भी उपभोक्ताओं के मन में स्मार्ट मीटर की भ्रांतियों को दूर करने के प्रयास में जुट गयी हैं.

साउथ बिहार में कंपनी ने किया अभियान की शुरूआत

साउथ बिहार के 13 जिलों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर इंस्टॉल करने वाली कंपनी इंटेलीस्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने स्मार्ट मीटर सहायक नाम से अभियान की शुरूआत की है. इसके तहत 70 प्रशिक्षित स्मार्ट मीटर सहायक उपभोक्ताओं के घर-घर जाकर उन्हें प्रीपेड स्मार्ट मीटर मोबाइल एप के उपयोग, इसकी खासियत और सकारात्मक पक्षों की जानकारी देंगे.

आम जनता स्मार्ट मीटर का कर रही विरोध

बता दें कि बिहार में इन दिनों बिजली विभाग द्वारा स्मार्ट मीटर तेजी से लगाया जा रहा है. वहीं लोग इसका विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में बीते रविवार को स्मार्ट मीटर के विरोध में जगदीशपुर के हरदिया पंचायत के लोगों ने आम सभा करके यह निर्णय लिया वह अपने गांव में स्मार्ट मीटर नहीं लगने दिया जायेगा.

सरकार बताएं कि स्मार्ट मीटर में क्या खूबी है?

आमसभा में वक्ताओं ने कहा कि पंचायत में बिजली कंपनी के तरफ स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है, लेकिन स्मार्ट मीटर लगाने से पहले सरकार को यह स्पष्ट करना और बताना चाहिए कि आखिर पहले से लगा मीटर क्यों हटाया जा रहा है उसमें क्या त्रुटि है और स्मार्ट मीटर में क्या खूबी है. अगर पहले से लगाये गये मीटर में कोई त्रुटि नहीं है, तो उसे आखिर क्यों हटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: दरभंगा AIIMS के लिए जमीन ट्रांसफर का काम पूरा, दो एम्स वाला दूसरा राज्य बनेगा बिहार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें