24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Badminton : रांची में कल से ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट

देशभर से 400 बालक/बालिका शटलर लेंगे भाग

-देशभर से 400 बालक/बालिका शटलर लेंगे भाग

खेल संवाददाता, रांची

मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव इंडोर स्टेडियम में 26 सितंबर से ऑल इंडिया सब जूनियर (अंडर-13) बैडमिंटन रैंकिंग चैंपियनशिप होगी. एक अक्तूबर तक चलनेवाली चैंपियनशिप में पूरे देश से लगभग 400 बालक/बालिका शटलर हिस्सा लेंगे. यह जानकारी झारखंड बैडमिंटन संघ के प्रभाकर राव, रांची जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष आरके मल्लिक, सचिव एनके डे ने दी. आरके मल्लिक ने बताया कि प्रतियोगिता का उदघाटन मुख्य अतिथि डीजीपी अनुराग गुप्ता व विशिष्ट अतिथि खेल सचिव मनोज कुमार करेंगे. वहीं समापन समारोह में खेल मंत्री मिथिलेश ठाकुर और मंत्री दीपिका पांडे सिंह मौजूद रहेंगी. 26-27 सितंबर को प्रारंभिक मुकाबले होंगे, जबकि 28 सितंबर से मुख्य ड्रॉ खेले जायेंगे.

तीन लाख की इनामी राशि

प्रतियोगिता में विजेता और उप विजेताओं समेत खिलाड़ियों के बीच तीन लाख रुपये की इनामी राशि बांटी जायेगी. बालक/बालिक सिंगल्स के विजेताओं को 36-36 हजार और उप विजेताओं को 18-18 हजार रुपये दिये जायेंगे. डबल्स में दोनों वर्गों की विजेता जोड़ी को 38 हजार (19-19 हजार) रुपये, जबकि उप विजेताओं को 18 हजार (9-9 हजार) रुपये मिलेंगे. प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए 16 ऑफिशियल्स बाहर से आ रहे हैं.

पांच शटलरों को सीधा प्रवेश

प्रतियोगिता के लिए झारखंड के पांच खिलाड़ियों को सीधा प्रवेश दिया गया है. इनमें से संवित रमेश ने अंकों के आधार पर क्वालीफाई किया है, जबकि रांची की वान्या खन्ना, असिता, गिरिडीह के डी राजवीर और गोड्डा के प्रिंस को वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें