26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइबर सुरक्षा विषय पर हुई उन्मुखीकरण कार्यशाला

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन मंगलवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिर्जापुर में किया गया.

अररिया. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन मंगलवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिर्जापुर में किया गया. कार्यशाला में साइबर व डिजिटल सुरक्षा से जुड़े विषयों पर विस्तृत चर्चा की गयी. डिजिटल युग में बेटियों को अधिक सुरक्षित व सशक्त होने पर विशेष जोर दिया गया. इस क्रम में साइबर अपराध, ऑनलाइन धोखाधड़ी, सोशल मीडिया पर सुरक्षा से जुड़े पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी. बालिकाओं को इंटरनेट के सुरक्षित व सकारात्मक उपयोग के विषय में बताया गया. बाल विकास निगम द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं व महादलित टोला के बच्चों ने भाग लिया. जिला मिशन समन्वयक ने इस क्रम में महिला व बाल विकास निगम द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी. लैगिंग विशेषज्ञ ने लैगिंग हिंसा व समानता के साथ डब्ल्यूएचएल के बारे में जानकारी दी. उन्मुखीकरण कार्यक्रम में पंचायत के विकास मित्र, विद्यालय के शिक्षक, सहयोगी संस्था यूनिसेफ के जिला समन्वयक सहित अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें