24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dhanbad News:चिरकुंडा में नहीं हो रहा है घर-घर कचरा उठाव

Dhanbad News: चिरकुंडा नगर में डोर-टू-डोर कचरा उठाव में लगी एजेंसी पायोनियर कंपनी के पास न अपना कांटा है और ना ही निस्तारण प्लांट.

Dhanbad News: चिरकुंडा नगर में डोर-टू-डोर कचरा उठाव में लगी एजेंसी पायोनियर कंपनी के पास न अपना कांटा है और ना ही निस्तारण प्लांट.

Dhanbad News: चिरकुंडा नगर परिषद के सभी 21 वार्ड में डोर टू डोर कचरा उठाव और कचरा प्रबंधन की जिम्मेदारी नप द्वारा पायोनियर एमएसडब्ल्यूएम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को दिया गया है, लेकिन नप व कंपनी के बीच एकरारनामा का पूरा पालन छह वर्ष बीतने के बाद भी नहीं हो रहा है. सभी वार्ड में घर-घर कचरा उठाव नहीं किया जा रहा है. चर्चा है कि काफी पहुंच वाली है, इसलिए कथित रूप से बिल भी पास हो जाता है.

जानकारी के अनुसार मोटे तौर पर जो इकरारनामा है, उसके अनुसार सभी 21 वार्डों में डोर टू डोर कचरा उठाव और कचरा निष्पादन के लिए वार्ड 21 स्थित सुंदरनगर में एक प्लांट का निर्माण करना है, लेकिन पायोनियर के पास डोर टू डोर कचरा उठाव के लिए मात्र सात वाहन हैं जो नाकाफी है, जिसके कारण सभी वार्डों में डोर-टू डोर कचरा उठाव नहीं हो रहा है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों से कचरा उठाव के लिए मात्र एक ट्रैक्टर है. कचरा निष्पादन के लिए बना प्लांट भी अधूरा है. इस संबंध में पायोनियर कंपनी के सुपरवाइजर मदन बाउरी ने कहा कि अधिकांश वार्ड में डोर टू डोर कचरा उठाव किया जा रहा है, लेकिन कंपनी का अपना कांटा नहीं है. कचरा निष्पादन प्लांट का काम चल रहा है.

कंपनी को ब्लैकलिस्टेड करने प्रस्ताव विभाग को भेजा गया था

इस संबंध में नप के पूर्व उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने कहा कि तत्कालीन बोर्ड की बैठक में इस कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने का प्रस्ताव नगर विकास व आवास विभाग को भेजा गया था. कंपनी इकरारनामा के अनुरूप कार्य नहीं कर रही है. इधर, नप चिरकुंडा के सिटी मैनेजर मुकेश निरंजन ने कहा कि पायोनियर कंपनी को इकरारनामा के अनुरूप कार्य करने के लिए कई बार पत्र दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें