24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देशभर के लोगों से करोड़ों ठगनेवाले हावड़ा के तीन नटवरलाल गिरफ्तार

ऑनलाइन निवेश करने पर महज पांच से 10 दिनों में ही रॉकेट की रफ्तार से निवेश की गयी रकम के बढ़ने का प्रलोभन देकर देशभर के लोगों से करोड़ों रुपये ठगने के आरोप में लालबाजार की साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने हावड़ा में सक्रिय तीन नटवरलाल को गिरफ्तार किया है.

बेनियापुकुर की महिला को शेयर ट्रेडिंग में निवेश करने पर मोटी रकम रिटर्न मिलने का आश्वासन देकर ठगे 54 लाख

ठगी की राशि को डकार लेने के बाद खुद को बेगुनाह बताकर अकाउंट हैक होने की शिकायत लेकर पहुंचे थाने

पुलिस की जांच में खुलासा, इस गिरोह के सदस्यों पर देशभर के विभिन्न थानों में दर्ज हैं 78 मामले

संवाददाता, कोलकाताऑनलाइन निवेश करने पर महज पांच से 10 दिनों में ही रॉकेट की रफ्तार से निवेश की गयी रकम के बढ़ने का प्रलोभन देकर देशभर के लोगों से करोड़ों रुपये ठगने के आरोप में लालबाजार की साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने हावड़ा में सक्रिय तीन नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के नाम अर्चिद्र सुंदर दिर्घानी (30), विश्वजीत दत्ता (46) और सुमन बर्मन (56) हैं. तीनों हावड़ा के ही रहनेवाले हैं.

लालबाजार की साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने तीनों में से दो आरोपियों को डलहौसी स्थित एक टेलीकॉम कंपनी के दफ्तर के बाहर से गिरफ्तार किया है, जबकि तीसरे आरोपी को हावड़ा से. तीनों को मंगलवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उन्हें चार अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया.

क्या है मामला : कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त-1 (अतिरिक्त प्रभार, संयुक्त आयुक्त,अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि बेनियापुकुर थाने की रहनेवाली एक महिला ने इस गिरोह के खिलाफ लालबाजार के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी. उसने पुलिस को बताया कि अचानक उनके मोबाइल नंबर को किसी ने एक व्हाट्सऐप ग्रुप में जोड़ दिया था, जिसमें ऑनलाइन निवेश करने पर मोटी रकम मिलने का लालच दिया जा रहा था. पीड़िता का आरोप है कि उनकी लुभावनी बातों में आकर उसने गिरोह द्वारा बताये गये बैंक अकाउंट में तीन किस्तों में 54 लाख रुपये जमा करवा दिये. पीड़िता का आरोप है कि दो दिन के बाद ही पूरा ग्रुप ही आरोपियों द्वारा डिलिट कर दिया गया. उसे तभी अपने साथ ठगी होने का आभास हुआ. तुरंत उसने इसकी शिकायत लालबाजार के साइबर क्राइम थाने में दर्ज करायी. पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि ठगी की राशि जिन बैंक अकाउंट में गयी है, वह हावड़ा के निवासी हैं. इसके बाद पुलिस ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

खुद को बेकसूर बताने को कहा- अकाउंट हो गया हैक

पुलिस का कहना है कि आरोपी ठगी के 54 लाख हजम कर लेने के बाद स्थानीय थाने में शिकायत लेकर पहुंचे. उन्होंने कहा कि उनका बैंक अकाउंट ठगों ने हैक कर लिया है. इस कारण उसमें अगर कोई मोटी राशि का लेनदेन हुआ है, तो उसके जिम्मेदार वे नहीं हैं. इसी बीच कोलकाता पुलिस की टीम के हाथों वे गिरफ्तार हो गये. पुलिस को इनके खिलाफ जांच में पता चला कि इस गिरोह के नाम पर देशभर के विभिन्न राज्यों के अलग-अलग थानों में कुल 78 मामले दर्ज हैं. पुलिस का मानना है कि इनके खिलाफ जितनी शिकायतें दर्ज हुई हैं, उससे स्पष्ट है कि इस गिरोह ने अबतक काफी लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की है. आरोपियों के साथ और कौन शामिल हैं, पुलिस इसका भी पता लगा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें