22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : बशीरहाट के तृणमूल सांसद हाजी नुरुल इस्लाम का निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

West Bengal : हाजी नुरुल इस्लाम लंबे समय से तृणमूल परिवार के सदस्य रहे हैं. 2009 में नुरुल पहली बार तृणमूल के टिकट पर बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने थे.

West Bengal : पश्चिम बंगाल में बशीरहाट के तृणमूल सांसद हाजी नुरुल इस्लाम का निधन हो गया है. वह 61 वर्ष के थे. वह लंबे समय से लीवर कैंसर से पीड़ित थे. पिछले लोकसभा चुनाव में बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन के बाद नुरुल को बीमारी के कारण कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बुधवार दोपहर करीब 1:15 बजे उत्तर 24 परगना के दत्तपुकुर के बोयरा गांव स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली.

ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने जताया दु:ख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि नुरुल इस्लाम को सुदूर सुंदरबन क्षेत्र में गरीबों के उत्थान के लिए किए गए उनके अथक कार्यों के लिए याद किया जाएगा.बनर्जी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मेरे सहयोगी, बशीरहाट के हमारे सांसद, हाजी एसके नुरुल इस्लाम के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. वह सुदूर सुंदरवन क्षेत्र में एक समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता थे और उन्होंने पिछड़े क्षेत्र में गरीब लोगों के उत्थान के लिए कड़ी मेहनत की. बशीरहाट के लोग उनके नेतृत्व को हमेशा याद करेंगे. नुरुल इस्लाम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘‘मुझे बशीरहाट से हमारे लोकसभा सांसद हाजी एसके नुरुल इस्लाम के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है.


काफी लंबे समय से चल रहें थे बीमार

सांसद के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, नुरुल पिछले छह महीने से कई तरह की शारीरिक समस्याओं से जूझ रहे थे. लोकसभा चुनाव के दौरान भी वह बीमार थे. बीमारी के कारण वह चुनाव प्रचार के लिए ज्यादा बाहर नहीं जा सके. नुरूल को कई बार दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका काफी समय तक कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भी इलाज चला.

नुरुल इस्लाम 2009 में बशीरहाट लोकसभा सीट से चुने गए थे

नुरुल इस्लाम पहली बार 2009 में बशीरहाट लोकसभा सीट से चुने गए थे.वह 2016 में टीएमसी के टिकट पर बशीरहाट के तहत हरोआ विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे. वह तृणमूल के बशीरहाट संगठनात्मक जिले के पहले अध्यक्ष थे, हालांकि वह हरोआ के विधायक थे. पिछले साल नवंबर में बशीरहाट सांगठनिक जिला तृणमूल के अध्यक्ष बने थे. 2024 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल ने उन्हें फिर बशीरहाट से उम्मीदवार बनाया था.

Also read : West Bengal : बशीरहाट के तृणमूल सांसद हाजी नुरुल इस्लाम का निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें