22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Navratri Makeup Tips: मेकअप करते वक्त न करें ऐसी गलती, बिगड़ जाएगी खूबसूरती

Navratri Make-up Tips: मेकअप आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है लेकिन मेकअप में गलतियां सब कुछ बिगाड़ सकती हैं. मेकअप में आपकी एक गलती की वजह से आप उम्रदराज दिखने लग सकती हैं. आइए आज हम आपको बताते हैं कि मेकअप करते वक्त कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए.

Navratri Makeup Tips: आजकल मेकअप का ट्रेंड चलन में है. शादी हो या कोई और फंक्शन, आप वहां मेकअप के बिना नहीं जा सकतीं. मेकअप न सिर्फ आपको खूबसूरत बनाता है बल्कि इसके जरिए आप अपनी क्रिएटिविटी भी दिखा सकती हैं. मेकअप आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है लेकिन मेकअप में गलतियां सब कुछ बिगाड़ सकती हैं. मेकअप में आपकी एक गलती की वजह से आप उम्रदराज दिखने लग सकती हैं. आइए आज हम आपको बताते हैं कि मेकअप करते वक्त कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए.

जरूरत से ज्यादा फाउंडेशन लगाना

कई बार ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए कुछ महिलाएं अपने चेहरे पर जरूरत से ज्यादा फाउंडेशन लगा लेती हैं. जरूरत से ज्यादा फाउंडेशन का इस्तेमाल आपकी उम्र बढ़ा सकता है. अगर आप अपने चेहरे पर ज्यादा फाउंडेशन लगाती हैं तो इससे त्वचा काफी गोरी दिखने लगती है और कुछ ही समय में चेहरे पर फाइन लाइन्स बनने लगती हैं. फाउंडेशन को अच्छे से ब्लेंड करना भी बहुत जरूरी है इसलिए ज्यादा फाउंडेशन न लगाएं.

Istockphoto 1146651934 612X612 1
Navratri makeup tips: मेकअप करते वक्त न करें ऐसी गलती, बिगड़ जाएगी खूबसूरती 3

also read: Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि में माता रानी के 16 श्रृंगार में जरूरी है ये…

लिपस्टिक का गलत शेड

लिपस्टिक के सभी शेड हर किसी की त्वचा पर सूट नहीं करते. लिपस्टिक के कुछ शेड्स आपकी त्वचा पर सूट नहीं करते और उन्हें लगाने से आप ज़्यादा मैच्योर दिख सकती हैं. अगर आप पीले, लाल और बैंगनी शेड्स की लिपस्टिक लगा रही हैं, जिसमें नीला या बैंगनी रंग नहीं है, तो ये शेड्स आपको बूढ़ा दिखा सकते हैं. अपने लिपस्टिक शेड्स का ख़ास ख्याल रखें.

आंखों के आस-पास रंगों का चयन

लिपस्टिक की तरह ही आई मेकअप भी मेकअप करते समय आपको बूढ़ा दिखा सकता है. ऐसे में गलत आई शेड्स चुनने से बचें. कई बार स्मोकी आई मेकअप भी एजिंग इफेक्ट को बढ़ाता है. अगर आप आंखों के आस-पास गहरे और गहरे रंग का आई शैडो इस्तेमाल कर रही हैं, तो इससे आप ज़्यादा उम्रदराज़ दिख सकती हैं. बेहतर होगा कि आप आई मेकअप में नेचुरल शेड्स का ही इस्तेमाल करें.

Istockphoto 534133891 612X612 1
Funny woman with curlers and bad make up

also read: Dussehra 2024 Kab Hai: दशहरा पर रावण दहन क्यों किया जाता है? जानें महत्व…

त्वचा का रूखापन

अगर आपकी त्वचा रूखी है और आप रूखी त्वचा पर मेकअप लगाती हैं, तो यह मेकअप को तेज़ी से सोख लेगा और आपकी त्वचा पर झुर्रियां पड़ने लगेंगी. ऐसे में ज़रूरी है कि आप सबसे पहले अपनी त्वचा को सही से पोषण दें. हो सके तो रात में ही डीप नरिशिंग क्रीम का इस्तेमाल करें. ताकि आपका मेकअप सही रहे.

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें