23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लॉटरी में गाड़ी निकलने का झांसा देकर 46 हजार की ठगी, फोर व्हीलर के चक्कर में युवक ने बाइक बेची

Patna: नगर पंचायत शेखोपुरसराय के रहने वाले मोहम्मद फहीमउद्दीन जो पेशे से मजदूर हैं, साइबर ठगी के शिकार हो गए.

नगर पंचायत शेखोपुरसराय के रहने वाले मोहम्मद फहीमउद्दीन जो पेशे से मजदूर हैं, साइबर ठगी के शिकार हो गए. ठगों ने दिल्ली से फोन कर फहीम को फोर व्हीलर गाड़ी लॉटरी में निकलने की खबर दी और उससे रजिस्ट्रेशन के नाम पर 46,000 रुपये ठग लिए. मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण वाला फहीम ठग की मीठी बातों में आ गया.

लॉटरी का झांसा देकर ऐठे 46 हजार

ठगों ने सबसे पहले फोन कर फहीम को बताया कि उनकी लॉटरी में एक फोर व्हीलर गाड़ी निकली है. इसके बाद उन्होंने गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 1,000 रुपये मांगे. यह रकम उन्होंने पांच बार अलग-अलग बहानों से फहीम से ली, जिससे कुल 5,000 रुपये ठगों के खाते में जमा हो गए. अगले दिन ठगों ने गाड़ी बुकिंग के नाम पर 15,000 रुपये की मांग की.

फहीम ने इस पैसे का इंतजाम भी अपनी मोटरसाइकिल बेचकर और परिवार से उधार लेकर किया. आखिरकार, ठगों ने फाइनल किस्त के रूप में 25,000 रुपये और मांगे. गाड़ी के लालच में फहीम ने यह रकम भी ठगों को दे दी. इस तरह कुल 46,000 रुपये की ठगी हो गई, जिसके बाद ठगों ने अपना फोन बंद कर दिया.

मोटरसाइकिल बेच दिया था 25000 रुपये

जब फहीम को समझ में आया कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो चुका है, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. फहीम ने अपनी मोटरसाइकिल मात्र 25,000 रुपये में बेच दी थी और बाकी की रकम अपने परिवार से उधार ली थी. ठगी का अहसास होने पर, मोहम्मद फहीम उद्दीन ने बुधवार को शेखोपुरसराय थाना में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें: ‘नीतीश कुमार अभी जवान हैं’, उनमें काम करने की बहुत क्षमता, मुख्यमंत्री के समर्थन में उतरे उपेंद्र कुशवाहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें