22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Navratri Fashion tips: एकदम गुजराती टच देगी आपके लुक को ये ज्वेलरी

हस्तनिर्मित गुजराती-प्रेरित आभूषणों के साथ अपने नवरात्रि लुक को और भी बेहतर बनाए कुंदन, मिरर वर्क और ऑक्सीडाइज़्ड पीस आपके त्यौहारी परिधान को और भी बेहतर बनाएंगे

Navratri Fashion tips Jewellery: नवरात्रि(Navratri) का त्यौहार नजदीक आते ही, गुजरात (Gujraat) की जीवंत और रंगीन परंपराओं को अपनाने का समय आ गया है. अपने जीवंत गरबा और डांडिया रास के लिए मशहूर यह नौ दिवसीय त्यौहार, पारंपरिक परिधानों और एक्सेसरीज को दिखाने का भी एक अवसर है.

इस सांस्कृतिक उत्सव के सार को सही मायने में पकड़ने का एक तरीका हस्तनिर्मित आभूषणों के माध्यम से है जो आपके लुक में एक प्रामाणिक गुजराती स्पर्श जोड़ते हैं. चाहे आप लहंगा, चनिया चोली या फ्यूजन आउटफिट पहन रहे हों, गुजरात की समृद्ध विरासत से प्रेरित कारीगरी के टुकड़े आपके स्टाइल को अगले स्तर तक ले जा सकते हैं. अपने नवरात्रि फैशन (Navratri Fashion) को बेहतरीन हस्तनिर्मित आभूषणों के साथ अलग दिखाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं.

1. चमकदार कुंदन और मीनाकारी के काम को अपनाएं

Jewellery 6
Navratri fashion tips

हाथ से बने कुंदन और मीनाकारी के आभूषण पारंपरिक गुजराती श्रृंगार में प्रमुख हैं. ये डिज़ाइन अपनी हेवी डिटेलिंग और रंगीन इनेमल के काम के लिए जाने जाते हैं.  कुंदन स्टोन के साथ एक स्टेटमेंट नेकलेस या ओवरसाइज़्ड इयररिंग आपके नवरात्रि लुक में एक रॉयल टच जोड़ सकते हैं.

Also Read: Garba Look with Cowrie Jewelry: नवरात्रि गरबा लुक को और भी बेहतर बनाएं इन स्टाइलिश ज्वेलरी के साथ

 2. चमकदार अपील के लिए मिरर वर्क ज्वेलरी है आपके काम की

Jewellery 3
Navratri fashion tips

गुजराती फैशन के लिए मिरर वर्क से बेहतर कुछ नहीं है, और यह कपड़ों तक ही सीमित नहीं है! इयररिंग, चूड़ियां और नेकलेस सहित हाथ से बने मिरर वर्क ज्वेलरी आपके आउटफिट में एक शानदार फ्लेयर जोड़ते हैं.

Also read:Navratri Vastu Color Tip: नवरात्रि पर किस दिन पहने कौनसा रंग अगर आप भी है कन्फ्यूज तो पढें ये आर्टिकल

3. पारंपरिक वाइब के लिए ऑक्सीडाइज़्ड सिल्वर ज्वेलरी करें ट्राइ

Jewellery 2
Navratri fashion tips

ऑक्सीडाइज़्ड सिल्वर ज्वेलरी में एक देहाती आकर्षण होता है जो पारंपरिक गुजराती आउटफिट के साथ-साथ चलता है. आप चंकी नेकलेस, स्टेटमेंट रिंग या हैवी एंकलेट पहन सकते हैं.  इस तरह की ज्वेलरी उन लोगों के लिए एकदम सही है जो बिना किसी चमक-दमक के बोल्ड, एथनिक लुक पसंद करते हैं.

Also Read:Latest Saree Design 2024: आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी ये फैशनेबल साड़ियां

4. हस्तनिर्मित चूड़ियां और कड़े

Jewellery 1
Navratri fashion tips

चूड़ियां और कड़े किसी भी नवरात्रि लुक का एक अनिवार्य हिस्सा हैं. जटिल डिज़ाइन, मिरर वर्क या पारंपरिक अलंकरण वाली हस्तनिर्मित चूड़ियों को मज़ेदार और उत्सवी अपील के लिए लेयर किया जा सकता है.  

 5. बोहो-चिक ट्विस्ट के लिए ट्राइबल ज्वेलरी

Jewellery 4
Navratri fashion tips

जो लोग पारंपरिक पोशाक में आधुनिक ट्विस्ट जोड़ना चाहते हैं, उनके लिए ट्राइबल से प्रेरित हस्तनिर्मित ज्वेलरी एक बढ़िया विकल्प है.  देहाती और मिट्टी के एहसास वाले चंकी नेकलेस, ब्रेसलेट और इयररिंग एथनिक आउटफिट के साथ सहजता से मिल सकते हैं, जो त्यौहार की भावना का सम्मान करते हुए बोहो-चिक लुक प्रदान करते हैं.

Also Read: Navratri Outfits for Dandiya: पुरानी बनारसी साड़ी से बनावायें गरबा नाईट के लिए चनिया चोली

Also Read: Navratri Vastu Color Tip: नवरात्रि पर किस दिन पहने कौनसा रंग अगर आप भी है कन्फ्यूज तो पढें ये आर्टिकल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें