22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Anjini Dhawan:अंजिनी धवन ने बताया इस वजह से धवन फैमिली ने नहीं किया फिल्मों में लांच..

स्टारकिड की फेहरिस्त में इस शुक्रवार से अभिनेत्री अंजिनी धवन का नाम भी जुड़ने वाला है. इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि भले ही उनपर नेपोटिज्म का आरोप लगाया जाए ,लेकिन उन्होंने बिन्नी एंड फैमिली फिल्म अपनी काबिलियत से पायी है,सरनेम की वजह से नहीं.

anjini dhawan:इस शुक्रवार सिनेमाघरों में फिल्म बिन्नी एंड फॅमिली दस्तक देने जा रही है.इस फिल्म से अभिनेता वरुण धवन की भतीजी और सीनियर एक्टर अनिल धवन की पोती अंजिनी धवन हिंदी फिल्मों में अपनी शुरुआत करने जा रही हैं. उनकी इस फिल्म और उससे जुड़ी तैयारियों  पर उर्मिला कोरी से हुई बातचीत 

कुछ ही दिनों में आपकी पहली फिल्म रिलीज होने वाली है क्या रिलीज को लेकर नर्वस हैं ?
मुझे नहीं लगता कि मैं प्रेशर के बारे में ज्यादा सोच रही हूं. फिल्म की रिलीज को लेकर बहुत ही उत्साहित हूं इसलिए मैं किसी और चीज को लेकर बिल्कुल भी सोच नहीं रही हूं.

आपकी फैमिली फिल्मों से जुड़ी है इसलिए ये फैसला करना आसान था कि मुझे भी फिल्मों में ही आना है?

मैं जब सात  साल की रही होगी.उस वक्त मेरी दादी घर पर एक्टिंग की क्लासेस लेती थी.हमेशा जब उनके स्टूडेंट घर पर आते थे तो वह मुझे किसी की बहन किसी की बेटी बना देते थे और मुझे उसमें इतना मजा आता था. मुझे और किसी भी चीज में इतना मजा नहीं आता था. जब उनकी क्लासेस नहीं होती थी तब मैं दादी को बोलती थी कि आज कोई क्यों नहीं आ रहा है.

कब अपने फैमिली को बताया कि मुझे एक्टिंग में कैरियर बनाना है? 

मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई एक दिन था ,जब मैं फैमिली के साथ बैठकर मैं इस पर बात की हो. सभी को अपने आप समझ आ चुका था. 17 साल की उम्र में मैं डांसिंग क्लास कर रही हूं. एक्टिंग वर्कशॉप कर रही हूं.सभी को ये बात समझ में आ रही थी कि मेरी रुचि फिल्मों में ही है.

क्या आपने फिल्म में असिस्टेंट का भी काम किया है?

 हां मैं कुली नंबर वन की असिस्टेंट रह चुकी हूं. उससे  फिल्म से पहले तक मैं किसी भी फिल्म के सेट पर नहीं गई थी. मेरी दुनिया स्कूल, ट्यूशन और मेरे दोस्त रहे थे इसलिए जब मैंने अभिनय में करियर बनाने का फैसला किया तो  मुझे लगा कि मेरे यह अनुभव के लिए जरूरी है, तो किसी फिल्म को असिस्ट करने से बेहतर और क्या हो सकता है.


कभी लगा नहीं कि फॅमिली मुझे फिल्मों में लांच करे, जैसा आमतौर पर होता है ?

मेरे घर में लांच करने का सिस्टम नहीं है. मेरे दादू (अनिल धवन )की तरह पापा भी एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन दादू (डेविड धवन) ने उन्हें लांच नहीं किया और फिर आगे चलकर उन्होंने मेरे दोनों चाचाओं वरुण और रोहित को भी नहीं लांच किया था.वह अपनी काबिलियत से लांच हुए थे,तो मेरे लिए नियम क्यों बदलेगा. मैंने कभी ये सोचा भी नहीं. मुझे पता था कि मुझे अपनी एक्टिंग पर काम करना है और ऑडिशन देकर फिल्मों का हिंसा बनना है.

बिन्नी एंड फैमिली से किस तरह से आपका जुड़ना हुआ?

मुझे ये फिल्म ऑडिशन के जरिए ही मिली थी.संजय सर ने मेरा एक पुराना ऑडिशन देखा था हालांकि वह फिल्म नहीं मिली थी.उस ऑडिशन के आधार पर संजय सर ने मुझे मिलने के लिए बुलाया और मेरा ऑडिशन लिया.उन्हें वह पसंद आया और मुझे फिल्म के लिए चुन लिया.


यह फिल्म रिश्तों में जेनेरेशन गैप की बात करती है, आप भी क्या यह फेश करती हैं ?

मेरे दादू (अनिल धवन )और मेरे बीच बहुत ही जबरदस्त वाली बॉन्डिंग है. हम तो साथ में मिलकर खूब सारी  गॉसिप भी करते हैं.वे मेरे लिए चीज का डोसा बनाते हैं.पूरी दुनिया में उनसे अच्छा चीज डोसा कोई नहीं बना सकता है.

धवन  सरनेम ने इस जर्नी में आपकी कितनी मदद की है?

 मुझे नहीं लगता कि मेरे सरनेम को देखकर कोई मुझ पर इतने पैसे लगाएगा और मुझे फिल्म में ले लेगा.आपको एक्टिंग में कोई प्रोजेक्ट तभी मिल सकता.जब आपको एक्टिंग आती है. एक्टिंग नहीं आएगी तो आपका सरनेम भले ही कुछ भी हो.आपको काम नहीं मिलेगा.मुझे फायदा होता है,लेकिन अलग लेवल पर जैसे जब भी मुझे गाइडेंस की जरूरत होती है. मुझे इंडस्ट्री के सीनियर लोगों से गाइडेंस मिल जाती है एक्टिंग से लेकर डांस टीचर कौन अच्छे हैं. क्या डांस में सीखना चाहिए. इन सबकी गाइडेंस मुझे फॅमिली में ही मिल जाती है.


 आपका पहला सीन क्या था?
थैंक गॉड निर्देशक सर ने मेरा पहला सीन पंकज सर के साथ नहीं दिया था.मेरा पहला सीन राजेश सर और चारु मैं के साथ था. हम साथ में बहुत चिल करते थे. बहुत गप्पे मारते थे. बहुत ही आसानी से मैंने अपना पहला सीन कर लिया था.

पंकज कपूर के साथ शूटिंग के वक्त नर्वस थी?

उनके साथ  कैमरा  फेस करने से पहले एक बार हमारी रीडिंग हुई थी. मैंने दो-तीन लाइन ही पड़ी थी उन्होंने कहा सब तो आता है. यह लाइन ने मुझे उनके सामने थोड़ा कंफर्टेबल बना दिया था. जिसके बाद मैं शूटिंग में नर्वस नहीं हुई थी.

आपकी फैमिली के लोगों ने कुछ आपको टिप्स दी ?

शूटिंग में जाने से पहले उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि अपनी गर्दन नीचे रखना और सिर्फ काम पर फोकस करना. 

चाचा वरुण धवन के स्टारडम को आपने कितने करीब से देखा है ? 

मैं उनकी सबसे बड़ी फैन हूं. मैं उनकी सबसे ज्यादा फिल्में देखती हूं. मुझे कॉमेडी जोनर बहुत पसंद आता है. जब स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर आई थी.उस वक्त में छठी या सातवीं क्लास में थी.उस वक़्त हर तरफ उनकी ही बातें होती थी और मैं शो ऑफ करती थी कि वरुण धवन मेरे चाचू हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें