23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BRABU Senate Election: आखिरी गिनती तक बना रहा सस्पेंस, प्रो प्रमोद ने 4 मतों से मारी बाजी

BRABU Senate Election: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीआरएबीयू के सीनेट सभागार के पास सीनेट चुनाव की मतगणना को लेकर बुधवार सुबह से ही चहल-पहल थी.

BRABU Senate Election: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीआरएबीयू के सीनेट सभागार के पास सीनेट चुनाव की मतगणना को लेकर बुधवार सुबह से ही चहल-पहल थी. विवि के पीजी विभाग, अंगीभूत कॉलेज, संबद्ध डिग्री कॉलेज व टेक्निकल कॉलेज के शिक्षक अपने उम्मीदवारों के समर्थन में जुट रहे थे. सुबह 10.30 बजे के बाद मतों की गिनती शुरू की गयी.

किसको कितने मत मिलें

इलेक्ट्रॉल रोल ए में सबसे कम मतदाता होने से सबसे पहले इसी समूह की मतगणना शुरू की गयी. इसमें सामान्य कोटि में एक पद के लिए दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. पीजी दर्शनशास्त्र विभाग के प्रो राजेश्वर सिंह और पीजी हिंदी विभाग के प्रो प्रमोद कुमार के बीच कांटे का मुकाबला रहा. अंतत: प्रो प्रमोद ने प्रो राजेश्वर को चार मतों के अंतर से हरा दिया. प्रो प्रमोद को 47 तो प्रो राजेश्वर को 43 मत प्राप्त हुए. वहीं इलेक्ट्रॉल रोल बी में एसटी कोटि में डॉ रविशंकर सिंह ने विजय हासिल की.

लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था की गयी

प्रो प्रमोद कुमार ने विश्वास जताने के लिए शिक्षकों का आभार जताया. अन्य श्रेणियों के लिए मतों की गिनती देर शाम तक जारी रही. उम्मीदवार और उनके समर्थक मतगणना स्थल पर जमे रहे. इधर, मतगणना स्थल पर विधि व्यवस्था संबंधी समस्या उत्पन्न न हो इसको लेकर पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जा रही थी. साथ ही केंद्रीय पुस्तकालय के निचले तल पर उसकी लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था की गयी थी.

कुलसचिव प्रो अपराजिता कृष्णा ने क्या बताया

कुलसचिव प्रो अपराजिता कृष्णा ने बताया कि अलग-अलग श्रेणियों व कोटियों के कारण मतों की गिनती में विलंब हुआ. देर रात तक मतों की गिनती पूरी होगी. यदि अधिक विलंब होता है तो विजेता उम्मीदवारों को गुरुवार की सुबह 11 बजे समारोह आयोजित कर उन्हें प्रमाणपत्र दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मतदान से मतगणना तक की पूरी प्रक्रिया निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करायी गयी है. लंबे अंतराल के बाद यह चुनाव कर्मचारियों, पदाधिकारियों और शिक्षकों के सहयोग से ही संपन्न हो सका है.

Also Read: इस जिला में माओवादी साजिश का हुआ पर्दाफाश, कुएं से मिला 1490 कारतूस

15 पदों के लिए हुआ चुनाव, 38 उम्मीदवार थे मैदान में

तीन श्रेणियों में सीनेट में शिक्षक प्रतिनिधियों के कुल 15 पदों पर प्रतिनिधित्व को लेकर यह चुनाव हुआ. इसमें कुल 38 उम्मीदवार मैदान में थे. 2067 में से कुल 82 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान की प्रक्रिया में हिस्सा लिया था. 23 सितंबर को 14 जिलों में मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें