23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्कीन डीजीज के मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि

बारिश नहीं होने के बाद इलाके में स्कीन डीजीज के मरीजों के संख्या में काफी वृद्धि हुई है. मरीजो में साफ-सफाई की कमी के कारण एक मरीज से दूसरे मरीज संक्रमण फैल रहा है.

मधुबन.बारिश नहीं होने के बाद इलाके में स्कीन डीजीज के मरीजों के संख्या में काफी वृद्धि हुई है. मरीजो में साफ-सफाई की कमी के कारण एक मरीज से दूसरे मरीज संक्रमण फैल रहा है. मौसम जनित रोगों के अलावे स्कीन डीजीज में दाद-खाज व खुजली के मरीज प्रतिदिन 25 से 30 मरीज आ रहे हैं. सीएचसी में महिला चिकित्सक की तैनाती के बाद महिला मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है. मधुबन के साथ तेतरिया, फेनहारा व राजेपुर इलाके से आने वाले मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है. सीएचसी में पदस्थापित महिला चिकित्सक रूखसार सिद्धिकी ने स्कीन डीजीज के मरीजों से कपड़े व शरीर की बेहतर साफ-सफाई करने की सलाह दी है. घर में एक सदस्य अगर संक्रमित हैं. तब दूसरे व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति के कपड़े का इस्तेमाल नहीं करें. मौसम में बदलाव को देखते हुए गर्म भोजन का सेवन करें. ठंडे पदार्थ से परहेज करने की सलाह दी है.

प्रतिदिन 160 से अधिक आ रहे मरीज

आंकड़ों के अनुसार मधुबन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन 160 से अधिक मरीज इलाज के लिये पहुंच रहे हैं. सीएचसी में कई प्रकार की दवा सरकार द्वारा उपलब्ध करायें जाने के बाद भी सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें