27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज अमलादही बाजार में चलेगा बुलडोजर

मेयर की अपील के बावजूद रेलवे अपने फैसले पर रहा अड़ा, नहीं दी गयी मोहलत

आसनसोल/रूपनारायणपुर. आसनसोल के मेयर व बाराबनी के विधायक विधान उपाध्याय की अपील के बावजूद चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना(चिरेका) प्रबंधन अतिक्रमण को लेकर अपने निर्णय पर अड़ा रहा और चित्तरंजन रेलनगरी स्थित अमलादही बाजार इलाके में अतिक्रमण हटाने को लेकर जारी अपने आदेश में कोई तब्दीली नहीं की. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को अमलादही बाजार में अतिक्रमण हटाने को लेकर बुधवार शाम तक सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. बाजार के चार कोनों में चार जेसीबी मशीनें तैयार होंगी और चारों ओर से अवैध निर्माणों को तोड़ा जायेगा. गुरुवार को अवैध निर्माण तोड़ने का कार्य शुरू होने से पहले यदि रेलवे बोर्ड से इसे रोकने का कोई आदेश जारी होता है तभी यह कार्य रुक सकता है अन्यथा चिरेका प्रबंधन का यह अभियान जारी रहेगा. गौरतलब है कि चिरेका प्रबंधन पिछले दो माह से अपने इलाके में बने अवैध निर्माणों को तोड़ने का कार्य शुरू किया है. जिसके तहत अवैध बस्तियां तोड़ी गयी, अवैध दुकानें तोड़ी गयी, वैध दुकानों के साथ अतिरिक्त एक्सटेंशन को भी नहीं छोड़ा गया, उसे भी तोड़ा गया. इसबार चल रहे अतिक्रमणमुक्त अभियान को लेकर लोगों में काफी दहशत छाया हुआ है.

दुर्गापूजा तक मोहलत के लिए मेयर पहुंचे, पर नहीं मानी गयी अपील

बाराबनी विधानसभा क्षेत्र के अधीन चित्तरंजन रेलनगरी आती है. अपने इलाके के लोगों को थोड़ी राहत दिलाने के उद्देश्य से यहां के विधायक श्री उपाध्याय बुधवार को चिरेका के महाप्रबंधक हितेंद्र मलहोत्रा के साथ उनके कार्यालय में जाकर बैठक की. श्री उपाध्याय ने बताया कि महाप्रबंधक से मुलाकात कर उनसे अनुरोध किया गया कि बंगाल का सबसे बड़ा पर्व दुर्गपूजा है, यह पर्व सही तरीके से लोग पालन कर सकें, इस समय तोड़फोड़ का कार्य फिलहाल न किया जाए. महाप्रबंधक ने कहा कि वे रेलवे बोर्ड से इस मुद्दे पर बात करेंगे. श्री उपाध्याय से बैठक के बाद भी बुधवार शाम तक अतिक्रमण अभियान रोकने को लेकर चिरेका प्रबंधन ने कोई आदेश जारी नहीं किया. ऐसे के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अमलादही बाजार में अवैध निर्माणों को गुरुवार ध्वस्त करने का अभियान चलेगा. चित्तरंजन रेल नगरी का यह सबसे बड़ा बाजार है. इससे पहले भी यहां अतिक्रमण अभियान चला है.

आइआरसीटीसी के अफसरों ने चित्तरंजन का किया सर्वे, चर्चाओं से बाजार गर्म

आइआरसीटीसी के अधिकारियों ने चित्तरंजन रेलनगरी का सर्वे किया. सहायक अभियंता-3(सिविल) धर्मेंद्र प्रसाद ने इन अधिकारियों को रेल नगरी के बाजारों, पार्क, कैंटीन आदि का भ्रमण कराया. ये अधिकारी चिरेका के जीएम ऑफिस कैंटीन, वर्कशॉप कैंटीन, टाइमऑफिस गेट कैंटीन, एसपी ईस्ट में रंजन सिनेमा हॉल के समक्ष बने पार्क, बोटिंग क्लब, नॉर्थ मार्केट, एसपी ईस्ट मार्केट, फतेहपुर बाजार, अमलादही बाजार का निरीक्षण किया. आइआरसीटीसी के अधिकारी यहां क्या करना चाहते हैं? इसे लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं जारी हुआ है. इन अधिकारियों के दौरे को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं से बाजार गर्म है. कोई बता रहा है कि सभी बाजारों का दायित्व आइआरसीटीसी को दिया जाएगा. कोई बता रहा है कि यहां अनेकों रेस्तरां और कैफे आइआरसीटीसी खोलेगा. आगामी कुछ दिनों में ही इसका पूरा खुलासा होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें