24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शुभेंदु ने दी फिर चेतावनी, अब एक ही दिन होगा लालबाजार कालीघाट व नबान्न अभियान

शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा कि आरजी कर घटना के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर भाजपा द्वारा एक ही दिन कालीघाट, लालबाजार व नबान्न अभियान चलाया जायेगा.

एक दिन में तीन अभियान के लिए पुलिस से नहीं मांगेंगे अनुमति

जल्द की जायेगी अभियान की तारीख की घोषणा

संवाददाता, कोलकाता

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा कि आरजी कर घटना के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर भाजपा द्वारा एक ही दिन कालीघाट, लालबाजार व नबान्न अभियान चलाया जायेगा. हालांकि उन्होंने इसकी तारीख की घोषणा नहीं की है. श्री अधिकारी ने कहा कि जल्द ही उक्त अभियान की तारीख की घोषणा की जायेगी. श्री अधिकारी ने कहा कि कलकत्ता हाइकोर्ट के आदेश के बिना हमें (भाजपा को) कोई भी कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी गयी है. यदि भाजपा द्वारा कोई राजनीतिक कार्यक्रम करने के लिए पुलिस से अनुमति मांगी जाती है तो अनुमति नहीं मिलती है. उन्होंने कहा कि इसलिए इस बार मैं नबान्न, कालीघाट व लालबाजार अभियान के लिए पुलिस से इजाजत नहीं मांगूंगा. अब से पार्टी सही समय पर कार्यक्रम की जानकारी देगी. उसी दौरान उन्होंने प्रदेश नेतृत्व के सामने एक ही दिन कालीघाट, लालबाजार व नबान्न अभियान का प्रस्ताव दोहराया.

श्री अधिकारी ने कहा कि आरजी कर की घटना के बाद तृणमूल कांग्रेस व ममता सरकार डरी हुई है. वह (ममता) जानती हैं कि भाजपा को रोकना होगा. हमने माकपा की तरह फिश फ्राई नहीं खाया. हम कोई सेटिंग करनेवाले विपक्ष नहीं हैं. ममता सरकार के खिलाफ हमारा आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि मैंने शिक्षक की नौकरी से वंचित उम्मीदवारों को विपक्ष के नेता के रूप में नबान्न तक एक लंबा मार्च निकालने की भी सलाह दी है. पहले ही पांच लाख नौकरी के इच्छुक मुझसे मिल चुके हैं. उन्होंने ममता को चेतावनी देते हुए कहा कि आपको बेरोजगार युवा व अन्य लोग छोड़ने वाले नहीं हैं.

पूजा के दौरान भाजपा 1,000 से अधिक स्थानों पर बनायेगी अभया मंच :

श्री अधिकारी ने कहा- दुर्गा पूजा के दौरान भाजपा राज्य में 1,000 से अधिक स्थानों पर अभया मंच बनायेगी और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर लोगों का हस्ताक्षर संग्रह करेगी. ढाई करोड़ लोगों का हस्ताक्षर संग्रह करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि उस हस्ताक्षर को लेकर एक लाख भाजपा कार्यकर्ता एकत्रित होकर राज्यपाल को सौंपेंगे.

हालत यही रहा तो कट्टरपंथियों का अत्याचार बंगाल में भी शुरू होगा :

शुभेंदु अधिकारी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के संबंध में कहा कि लोगों को अभी से एकजुट होना होगा. उन्होंने कहा कि हम बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ हैं. जो आज बांग्लादेश में किया जा रहा है, कट्टरपंथियों द्वारा वह कल पश्चिम बंगाल में किया जायेगा. श्री अधिकारी ने आगे कहा कि बंगाल के हालात ऐसे हैं कि नदिया में पूजा की अनुमति नहीं दी जा रही है. मालदा में पूजा का गेट नहीं बनाने दिया जा रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें