24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री के संज्ञान में छोड़ा गया पानी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा- आरजी कर अस्पताल कांड से ध्यान भटकाने के लिए ममता बनर्जी ने बाढ़ आने का नाटक किया.

सुकांत मजूमदार का दावा. आरजी कर कांड से ध्यान भटकाने के लिए पैदा की गयी बाढ़ की स्थिति

बोले : 17 सितंबर को राज्य सरकार ने जिलों को पत्र देकर बांधों से पानी छोड़ने की बात कही थी

संवाददाता, कोलकातादक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति को लेकर अब प्रदेश भाजपा ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री डॉ सुकांत मजूमदार ने कहा कि राज्य सरकार के नियंत्रण वाले बांधों की ड्रेजिंग नहीं की जा रही है, जिसकी वजह से बांधों की हालत खस्ता है. इसके साथ ही श्री मजूमदार ने दक्षिण बंगाल के जिलों में बाढ़ के लिए राज्य सरकार द्वारा बांधों से पानी छोड़े जाने को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि आरजी कर अस्पताल कांड से ध्यान भटकाने के लिए ममता बनर्जी ने बाढ़ आने का नाटक किया. बुधवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा डीवीसी पर लगाये जा रहे आरोप सही नहीं है. उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि डीवीसी ने बिना कोई सूचना के पानी छोड़ा है. लेकिन 17 सितंबर को राज्य ने सभी जिलों को पत्र देकर सूचित किया था कि डीवीसी के बांधों से पानी छोड़ा जायेगा और जिलों को तैयार रहने की हिदायत दी गयी थी. श्री मजूमदार ने कहा कि कोई मुख्यमंत्री इस प्रकार से गलत बयानबाजी कैसे कर सकता है. उन्होंने कहा कि सभी बांधों में जल धारण की एक क्षमता होती है. जैसे-जैसे समय बीतता है, वह क्षमता कम होती जाती है. इसका कारण यह है कि तलछट में गाद जमने लगती है. यदि इस तलछट को न हटाया जाये तो जल धारण क्षमता धीरे-धीरे कम हो जाती है. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 10 वर्षों में राज्य के बांधों से कभी भी गाद नहीं निकाली गयी, क्योंकि मुख्यमंत्री बुनियादी ढांचे के विकास में निवेश करने में विश्वास नहीं रखती हैं. श्री मजूमदार ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बाढ़ की परिस्थिति को नाटक का मंच बना दिया है, ताकि लोगों का ध्यान आरजी कर अस्पताल की घटना से हटाया जा सके.

इंतजार करिये, सच्चाई जल्द सामने आयेगी : श्री मजूमदार ने कहा कि इंतजार करिये. कुछ दिनों में सच्चाई सामने आ जायेगी. उन्होंने कहा कि डीवीसी ने जितना पानी छोड़ा, उससे राज्य में बाढ़ नहीं आयी, बल्कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के बांधों से पानी छोड़ने का आदेश दिया था, जिसकी वजह से लाखों लोग प्रभावित हुए. गौरतलब है कि राज्य के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डीवीसी पर राज्य को सूचित किये बिना पानी छोड़ने का आरोप लगाया था. उन्होंने डीवीसी से सभी रिश्ते तोड़ने की चेतावनी दी है. मुख्यमंत्री ने यह भी टिप्पणी की कि पानी छोड़ कर लोगों को मारने वाली कंपनी की बंगाल में कोई जरूरत नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें