25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए पैनल जारी

पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमिशन (एसएससी) ने उच्च प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए पैनल जारी कर दिया है.

हाइकोर्ट के आदेश के बाद चार सप्ताह के भीतर एसएससी ने जारी की उच्च प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए मेरिट लिस्ट

संवाददाता, कोलकाता

पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमिशन (एसएससी) ने उच्च प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए पैनल जारी कर दिया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद चार सप्ताह के भीतर मेरिट सूची प्रकाशित की गयी है. उच्च प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति परीक्षा की मेरिट लिस्ट शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु की घोषणा के बाद जारी कर दी गयी है. नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.westbengalssc.com/sscorg/wbssc/home से मेरिट सूची देख सकते हैं. यहां जारी नोटिस में बुधवार को प्रथम एसएलएसटी (एटी), 2016 का अंतिम पैनल और प्रतीक्षा सूची है. अपलोड किये गये पीडीएफ में 2016 उच्च प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा पैनल जारी किया गया है.

करीब एक दशक पहले उच्च प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी. हालांकि मेधा सूची प्रकाशित होने के बाद भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. उच्च प्राथमिक शिक्षकों (प्रथम एसएलएलटी, 2016, उच्च प्राथमिक) की भर्ती प्रक्रिया लंबे समय से कानूनी उलझन में फंसी हुई थी. इस साल 28 अगस्त को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया कि उच्च प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा की मेरिट सूची चार सप्ताह के भीतर प्रकाशित की जानी चाहिए. हाइकोर्ट ने कुल 14,052 अभ्यर्थियों के नाम मेरिट लिस्ट में शामिल करने का आदेश दिया था. इससे पहले मेरिट लिस्ट में 12,589 नाम थे. उच्च प्राथमिक की भर्ती प्रक्रिया में जिन 1436 लोगों के नाम छूट गये थे, उनका नाम भी नयी मेरिट लिस्ट में शामिल करने का आदेश दिया. हाइकोर्ट ने चार सप्ताह के भीतर काउंसेलिंग पूरी कर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था. इसी के आधार पर एसएससी ने बुधवार को उच्च प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा की मेरिट सूची प्रकाशित की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें