24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में जब्त 150 ट्रैक्टरों से गायब हो गया बालू, कोर्ट ने थानेदार से मांगा लिखित जवाब

Bihar Police : जब्त बालू के गायब होने के मामले में जगदीशपुर थानेदार इंस्पेक्टर गणेश कुमार ने कोर्ट में उपस्थित होकर कहा है कि बालू का पता नहीं चल रहा.

Bihar Police : पटना. बिहार के भागलपुर जिले में पुलिस छापेमारी में जब्त हुआ 150 ट्रैक्टरों पर लदा बालू थाने से गायब हो गया. जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में आठ साल पहले जब्त किया गया डेढ़ सौ ट्रैलर बालू गायब होने का मामला पुलिस के लिए भारी पड़ता दिख रहा है. कोर्ट की सख्ती ने पुलिस की लापरवाही और मनमानी सामने ला दी है. जब्त बालू के गायब होने के मामले में जगदीशपुर थानेदार इंस्पेक्टर गणेश कुमार ने कोर्ट में उपस्थित होकर कहा है कि बालू का पता नहीं चल रहा. उन्होंने बताया कि पुरैनी में कब्रिस्तान के पास जब्त किया गया एक सौ और करबला के पास पचास ट्रेलर बालू रखा गया था, पर दोनों ही जगहों पर बालू नहीं है, जगह खाली है. कोर्ट ने इसपर थानेदार से लिखित रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

कोर्ट ने मांगा लिखित जवाब

कोर्ट में बालू के गायब होने को लेकर मौखिक बात रखने के बाद जब कोर्ट ने जगदीशपुर थानेदार को लिखित रिपोर्ट सौंपने को कहा तो उन्होंने एपीपी से लिखित देने का आग्रह किया. एपीपी उदय प्रसाद सिंह ने उक्त मामले को लेकर एसएसपी को लिखते हुए लिखित रिपोर्ट सौंपने को कहा है. पुलिस को यह बताना होगा कि जब्त किया गया बालू कहां गया. जब्त किए जाने के बाद बालू की रखवाली की जिम्मेदारी किसे दी गई थी. जिसे जिम्मेदारी दी गई थी उसने क्या किया. इतनी मात्रा में बालू जब्ती को पुलिस ने हल्के में कैसे ले लिया.

Also Read: Zoo in Bihar: बिहार में बनेगा देश का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, 1500 करोड़ की लागत से 289 एकड़ में होगा निर्माण

बालू बेचने की जताई जा रही आशंका

जब्त किया गया डेढ़ सौ ट्रेलर बालू आखिर कहां चला गया. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि पुलिस की मिलीभगत से बालू को बेच दिया गया. यह भी आशंका जताई जा रही है कि किसी बालू माफिया ने वहां से बालू का उठाव कर लिया. एडीजे-16 की अदालत ने इस मामले में सख्ती दिखाई हैऔर यह बताने को कहा है कि बालू गया कहां.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें