25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज 60 एमएम तक बारिश का अनुमान

सुबह के कुछ घंटे कभी बादल, कभी धूप तो कभी बुंदाबांदी होती रही, लेकिन दोपहर होते-होते पूरे आसमान में काले-काले बादलों का जमघट हुआ और शहर समेत जिले भर में रिमझिम बारिश शुरू हो गयी.

सीतामढ़ी. गुरुवार को जिले का मौसम काफी खराब रहा. सुबह के कुछ घंटे कभी बादल, कभी धूप तो कभी बुंदाबांदी होती रही, लेकिन दोपहर होते-होते पूरे आसमान में काले-काले बादलों का जमघट हुआ और शहर समेत जिले भर में रिमझिम बारिश शुरू हो गयी. हालांकि, बारिश की बूंदें मोटी नहीं थी, लेकिन मध्यम गति की सर्द हवा के साथ लगातार बुंदाबांदी होती रही, जिससे गर्मी से बेहाल जिलेवासी अचानक ठंड महसूस करने लगे. मौसम के रुख से जिले के किसान काफी खुश हैं, क्योंकि इस बारिश का किसानों को काफी इंतजार था. किसान रमेश मिश्र, रामदरेश कुशवाहा व मदन राय समेत अन्य ने बताया कि धान के पौधे लगे खेत सूख चुके थे, जिससे धान के पौधे पीले हो रहे थे. सब्जियों समेत अन्य फसलों को भी बारिश का इंतजार था. जिला कृषि विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक डॉ राम ईश्वर प्रसाद ने भारत मौसम विभाग की ओर से जिले के लिए जारी की गयी एडवाइजरी का हवाला देते हुए बताया कि गुरुवार की शाम तक जिले में करीब 10 एमएम बारिश हुई. जबकि, बुधवार को करीब 20 एमएम तक बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. रात को भी बारिश हो सकती है. वहीं, शुक्रवार और शनिवार को जिले में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. शुक्रवार को करीब 50 से 60 एमएम बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है. वहीं, शनिवार को भी जिले में अच्छी बारिश की संभावना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें