25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीओ के कारण जिले का नाम हो रहा बदनाम

सासाराम न्यूज : लंबित मामलों को लेकर डीएम ने सासाराम सीओ से मांगा स्पष्टीकरण का जवाब

सासाराम न्यूज : लंबित मामलों को लेकर डीएम ने सासाराम सीओ से मांगा स्पष्टीकरण का जवाब

सासाराम सदर.

इन दिनों जिला मुख्यालय के सदर अंचल कार्यालय सुर्खियों में है, जहां अंचलाधिकारी के विरुद्ध कई तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं. इसी बीच डीएम उदिता सिंह ने लोगों की शिकायत व अंचल कार्यालय में सबसे अधिक लंबित मामलों को लेकर सासाराम सीओ को शोकॉज करते हुए स्पष्टीकरण का जवाब मांगा है. इसके आलोक में सासाराम सीओ को 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब देना होगा. अन्यथा, डीएम ने उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. इस क्रम में डीएम ने कहा कि सबसे अधिक लंबित मामले सासाराम अंचल में हैं, जिसका जिम्मेदार सीओ हैं. उनके खिलाफ लंबित मामलों के निष्पादन को लेकर गंभीर नहीं रहने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं. ऐसे में उक्त सीओ की कार्यशैली के कारण जिले का नाम बदनाम हो रहा है. लेकिन, लापरवाही बरतने वाले कोई भी हो, बख्शा नहीं जायेगा. इसी कड़ी में सासाराम सीओ को शोकॉज करते हुए 24 घंटे अंदर स्पष्टीकरण का जवाब मांगा गया है. जवाब संतोषजनक नहीं रहा, तो संबंधित सीओ के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी.

जांच टीम के सदस्य बदले

इधर, लोगों की ओर से मिल रही शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने सासाराम सीओ की कार्यशैली व लंबित मामलों की जांच को लेकर गठित तीन सदस्यीय जांच टीम के सदस्यों में बदलाव किया है. जांच टीम में शामिल अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह को छोड़कर अन्य दो अधिकारी जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मो जफर व सासाराम डीसीएलआर की जगह पर एक वरीय उप समाहर्ता व कोचस अंचलाधिकारी को जांच टीम में शामिल किया गया है. जांच टीम सासाराम अंचल कार्यालय में दो साल तक में आये मामलों की जांच करेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें