24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी संताल समाज को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर कर रहे हैं कार्य : धामी

धेनुकडीह मैदान में भाजपा की ओर से परिवर्तन यात्रा के तहत सभा का आयोजन किया गया. बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुरस्कार सिंह धामी शामिल हुए.

– अंदर पेज – नाला विस क्षेत्र के कुंडहित में परिवर्तन यात्रा के हुआ सभा, भाजपा कार्यकर्ताओं का हुआ जुटानफोटो – 15 रथ में सवार भाजपा के स्थानीय नेतागण, 16 उपस्थित भीड़ प्रतिनिधि, कुंडहित प्रखंड के धेनुकडीह मैदान में भाजपा की ओर से परिवर्तन यात्रा के तहत सभा का आयोजन किया गया. बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुरस्कार सिंह धामी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि झारखंड में परिवर्तन होने वाला है, कमल खिलने वाला है, यहां डबल इंजन की सरकार बनने वाली है. कहा झारखंड और उत्तराखंड एक ही साल में अलग हुए हैं. दोनों ही राज्यों में अनेक समानताएं है. देश के अंदर अंग्रेजों के खिलाफ सबसे पहले अगर किसी ने आवाज उठाई है तो हमारे आदिवासी भाइयों ने उठाई है. किसी भी राजनीतिक दल ने इस समाज की कोई सुध नहीं लिया. झारखंड, उत्तराखंड एवं छत्तीसगढ़ तीनों राज्य की परेशानियों को किसी ने समझा, किसी ने महसूस किया तो वो हमारे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी बाजपेयी ने सोचा. तीनों नए राज्य बनें यहां पर विकास होना शुरू हुआ. परंपरा को आगे बढ़ते हुए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संताल समाज को आगे बढ़ाने व मान सम्मान के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं. हमें गर्व है कि आज संताल एवं आदिवासियों की बेटी द्रौपदी मुर्मू देश की प्रथम बेटी हैं. हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया. आदिवासी समाज के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया गया है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग के उत्थान के मुद्दे को अपनी नीतियों में शामिल किया है. मौके पर देवघर के विधायक नारायण दास, गोड्डा के विधायक अमित मंडल निरसा के विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, विधायक विवेकानंद बाउरी, पूर्व मंत्री लोइस मरांडी, सत्यानंद झा, प्रवीण प्रभाकर, माधव चंद्र महतो, जिला मीडिया प्रभारी आभा आर्या, कुंडहित मंडल अध्यक्ष वरुण मंडल आदि मौजूद थे. वहीं पत्रकारों के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आरएसएस पर कमेंट करने वाले लोगों को आरएसएस की जानकारी ही नहीं है. पहले उन्हें जानकारी लेनी चाहिए. वहीं बांग्लादेशी घुसपैठ के मसले पर उन्होंने कहा कि झारखंड के लिए यह काफी गंभीर मुद्दा है. राज्य के लोग इस पर विचार कर रहे हैं. राज्य में बांग्लादेशी और रोहिंग्या समुदाय के लोग बड़ी तादाद में घुसपैठ कर रहे हैं. इसका असर राज्य के हर क्षेत्र में पड़ेगा. इससे मूल संस्कृति भी प्रभावित होगी. राज्य के लोगों ने मन बना लिया है कि इस बार लोग ऐसी सरकार लाएंगे जो तत्काल घुसपैठ पर रोक लगायेगी. राज्य को सुरक्षित करेंगी. ………………………. परिवर्तन यात्रा भ्रष्टाचार मिटाकर अच्छी सरकार लायेगी : वीरेंद्र मंडल वहीं भाजपा नेता वीरेंद्र मंडल ने कहा कि संताल परगना आदिवासियों की भूमि है. यहां बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कहा यह परिवर्तन यात्रा मुख्यमंत्री बदलने की ही नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार मिटाकर अच्छी सरकार लाने की है. आदिवासियों की भूमि बचाने और घुसपैठियों को बाहर करने वाली सरकार लाने का परिवर्तन है. राज्य में रोजगार की व्यवस्था करने वाली सरकार के लिए परिवर्तन है. यहां के जनमानस ने परिवर्तन लाने का मन बना लिया है. आगामी विधानसभा चुनाव में पूरे झारखंड सहित नाला और जामताड़ा विधानसभा में कमल खिलेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें