24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुस्कुराने भर से आठ मेगावाट के बराबर ऊर्जा शरीर में भर जाती है : एसडीपीओ

खुशी क्लास मिशन के तहत खुशी क्लास व खुशी चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ. एसडीपीओ ने हरी झंडी दिखाकर खुशी रथ को रवाना किया.

महेशपुर. लाइफ केयर हॉस्पिटल, रांची और खुशी क्लास मिशन के तहत खुशी क्लास व खुशी चौपाल कार्यक्रम पूरे झारखंड में चलाया जा रहा है. वहीं गुरुवार को महेशपुर थाना के समीप महेशपुर एसडीपीओ विजय कुमार ने हरी झंडी दिखाकर खुशी रथ को रवाना किया. एसडीपीओ विजय कुमार ने कहा कि खुशहाल जिंदगी का आधार ही सकारात्मकता है. इसी सकारात्मकता में खुशी छुपी हुई है. आज के इस भागमभाग और गलाघोंटू प्रतिस्पर्धा में समाज तनाव, डिप्रेशन में चला जा रहा है. यहां तक कि बच्चे आत्महत्या करने लगे हैं. ऐसे में यह खुशी मिशन समाज के लिए अमृत के समान है. खुशी मिशन के संस्थापक मुकेश सिंह चौहान द्वारा गांवों में खुशी चौपाल और स्कूल-कॉलेजों में खुशी क्लास लगाकर तनाव, डिप्रेशन, आत्महत्या की प्रवृत्ति के खिलाफ मुहिम चलाने का यह अभियान काबिलेतारीफ है. खासकर उस स्थिति में जब यह अभियान बिना किसी सरकारी या सामाजिक मदद के चलाया जा रहा है. समाज के सभी वर्गों को खुशी क्लास में सहयोग करना चाहिए. खुशी रथ रवानगी के बाद उच्च विद्यालय गढ़बाड़ी और प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय बड़कियारी में खुशी क्लास का आयोजन हुआ. खुशी क्लास के संस्थापक सह संचालक मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि मुश्किल-झंझावातों का मुकाबला आप कभी भी तनाव में रहकर नहीं कर सकते हैं. तनाव मुश्किलों को और बढ़ा देता है. खुशी, सकारात्मकता में इतनी ताकत है कि यह आपको हर झंझावात से उबार कर मंजिल तक पहुंचा देती है. श्री चौहान ने छात्रों से यह भी कहा कि अंकों को कभी भी तनाव में नहीं लेना है. अंक मात्र सूचक है, जो आपको बता देता है कि अभी आप कहां हो. उन्होंने मिसाइलमैन द्वारा कहे गए फेल शब्द को भी सकारात्मकता के साथ परिभाषित किया. बताया कि इसे आप कैसे प्रेरणा और चुनौती के रूप में ले सकते हैं. खुशी क्लास में बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था. मौके पर एसडीपीओ विजय कुमार, खुशी मिशन के संस्थापक मुकेश सिंह चौहान, महेशपुर थाना प्रभारी सन्नी सुप्रभात, एसआई रवि शर्मा, शिक्षक सरोज पांडेय, संजीव घोष, रोमा कुमारी, अमित कुमार पांडेय सहित अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें