25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharsuguda News: एच काटापाली में जल्द शुरू होगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का निर्माण : टंकधर त्रिपाठी

Jharsuguda News: खेल विकास संगठन की बैठक गुरुवार को हुई. विधायक टंकधर त्रिपाठी ने जिले में खेल के विकास के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया.

Jharsuguda News: झारसुगुड़ा शहर के एक होटल में खेल विकास संगठन के युवा खिलाड़ियों के साथ संगठन के अध्यक्ष रत्नाकर प्रधान की अध्यक्षता में बैठक गुरुवार को हुई. इसमें बतौर मुख्य अतिथि विधायक टंकधर त्रिपाठी, विशिष्ट अतिथि के रूप में आदिवासी समाज के अध्यक्ष माधव सिंह नायक, दशरथ मुंडा, मुख्य संयोजक सुजीत कुजूर, अजय ओराम मंचासीन थे. बैठक में सबसे पहले अध्यक्ष प्रधान ने विधायक को संगठन के दृष्टिकोण, खिलाड़ियों की समस्याओं, क्रिकेट कोटा में आवास जैसी कई मांगें रखीं. बताया कि 2016 में खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत झारसुगुड़ा में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने की योजना बनायी गयी थी. इसलिए शहर के बाहरी इलाके एच काटापाली में 22 एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है. राज्य सरकार ने इस योजना को मंजूरी दी और 2019 में तत्कालीन खेल मंत्री ने इसके निर्माण का शिलान्यास किया था. लेकिन आज तक उक्त परियोजना का कार्य शुरू नहीं हो सका है. प्रोजेक्ट का काम जल्द शुरू कराये जाने को लेकर विधायक का ध्यान आकर्षित कराया गया. साथ ही कहा गया कि पहले राज्य सरकार संतोष ट्राफी के खिलाड़ियों को खेल कोटे से नौकरी देती थी, लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसे रोक दिया था. इसे दोबारा शुरू किये जाने की मांग भी विधायक से की गयी. जिले में बने औद्योगिक एवं खनन क्षेत्रों में खिलाड़ियों का संरक्षण सुनिश्चित करने, जिला खनिज निधि एवं सीएसआर निधि का पांच प्रतिशत प्रतिवर्ष जिले में खेल मैदानों के विकास में निवेश करने को लेकर भी विधायक श्री त्रिपाठी का ध्यान आकर्षित कराया गया.

पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी भगवान दिला को विधायक ने किया सम्मानित

विधायक ने बताया कि उक्त मांगों को जल्द ही सरकार के सामने रखा जायेगा. उन्होंने जिले में खुले सभी शिक्षण संस्थानों में कम से कम पांच खेल कोटा समायोजित करने का वादा किया है. इसके बाद विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त करने वाले पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी भगवान दिला, पूर्व क्रिकेटर बालाजी कुमार सक्सेना और खेल आयोजक मोहन मिश्रा को विधायक ने सम्मानित किया. कार्यक्रम का संचालन संस्था के सचिव प्रभाकर ओराम ने किया. कार्यक्रम में विनोद बिहारी बाग, बासुदेव सेठी, गणेश ओराम, सूरज प्रधान, मुनु महार, संजय दास, त्रिलोचन डोनसाना, सुमीत मुंडा, संजीव ओराम, कार्तिक दास, बोलुना महानंद, सुनामाली महानंद, नील नायक समेत जिले के सभी पांच ब्लॉकों, दो नगरपालिकाओं और एक एनएसी से लगभग दो सौ युवा खिलाड़ियों, पुराने खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने भाग लिया.अंत में सलाहकार दशरथ मुंडा ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें