25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निर्माण तो दूर, नहीं हुई सड़कों की मरम्मत

बारिश से शहर की सड़कें बदहाल, शहरवासी व राहगीर परेशान, दुर्गा पूजा में श्रद्धालुओं को होगी असुविधा

मुंगेर. मुंगेर शहर की सड़कें पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं. हल्की बारिश होने पर भी स्थिति बिगड़ जाती है. गुरुवार को लगातार हुई बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कों की स्थित बद से बदतर हो गयी. इसके कारण न सिर्फ शहरवासी, बल्कि राहगीरों को भी परेशानी हो रही है. सबसे अधिक कठिनाई बीमार लोगों को हो रही है. इनका दर्द घटने के बजाय, शहर की सड़कों से गुजरने में बढ़ता ही जाता है. बुधवार से ही शुरू हुई बारिश गुरुवार को भी दिन भर जारी रही. बारिश होने के कारण शहर के गड्ढों में तब्दील सड़कों में जहां पानी जमा हो गया, वहीं सड़क कीचड़मय हो गयी. इसके कारण राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. शहर के मुख्य बाजार नगर भवन गेट से आजाद चौक तक, मुर्गियाचक रोड, दीलावरपुर रोड, शाहजुबेर रोड, अंबे चौक से कोणार्क मोड़, भगत सिंह चौक से कौड़ा मैदान रोड पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया. चुआबाग-खानकाह रोड, तेल गोदाम मकससपुर से कासिम बाजार थाना मोड़, बिंदवारा से जमालपुर रोड, कासिम बाजार थाना से हसनगंज पथ की स्थिति चलने लायक नहीं है. इसके कारण आम शहरी के साथ ही राहगीरों व वाहन चालकों को भारी परेशानी हो रही है.

बदहाल सड़कों पर नहीं है जिम्मेदारों की नजर

मुंगेर शहर की बदहाल सड़कों के लिए जितनी जिम्मेदार सीवरेज एवं पेयजलापूर्ति योजना का काम कराने वाली एजेंसियां है. उससे अधिक जिम्मेदार जिला प्रशासन व निगम प्रशासन है. कुछ दिनों के बाद दुर्गा पूजा शुरू होने वाली है. मुंगेर में दुर्गा पूजा का अपना ही एक अलग महत्व है. शहरी क्षेत्र के साथ ही आस-पास की दुर्गा प्रतिमा और जमालपुर से माता दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के लिए मुंगेर लायी जाती है. प्रतिमा विसर्जन देखने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु मुंगेर ही नहीं दूसरे जिलों से मुंगेर शहर पहुंचते हैं. अगर सड़क की यही स्थिति बनी रही तो न सिर्फ माता की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने का डर रहेगा, बल्कि श्रद्धालुओं को भी आवागमन में परेशानी होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें