25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: कुलपति ने कई विभागों का शाम चार बजे किया निरीक्षण

Darbhanga News:लनामिवि के कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने गुरुवार को विवि मुख्यालय के कई विभागों का शाम करीब चार बजे औचक निरीक्षण किया.

Darbhanga News: दरभंगा. लनामिवि के कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने गुरुवार को विवि मुख्यालय के कई विभागों का शाम करीब चार बजे औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने परीक्षा विभाग की शाखाओं, काउंटरों आदि को देखा. इसके अलावा प्रौक्टर आफिस, डीआरवन व डीआरटू, कुलसचिव कार्यालय आदि का भी निरीक्षण किया. कुलपति काफी सख्त अंदाज में दिख रहे थे. बताया जाता है कि कुलपति के विवि मुख्यालय के कार्यालय में नियमित नहीं बैठने से अधिकारी एवं कर्मचारी शिथिल पर गये थे. आज कुलपति को अचानक निरीक्षण करते देख कर्मचारियों एवं अधिकारियों में हड़कंप मच गया. जो कर्मचारी विभाग या टेबल छोड़ इधर- उधर मटरगश्ती कर रहे थे, वे विभाग व अपनी टेबल की ओर दौड़ लगाते दिखे. कमोवेश यह असर अधिकारी पर भी दिखा. कुलपति ने करीब एक घंटे तक निरीक्षण किया.

शाम सात बजे तक कार्यालय में मौजूद रहे कुलपति

कुलपति शाम करीब सात बजे तक प्रशासनिक भवन के अपने कार्यालय मे मौजूद रहे. निरीक्षण के दौरान उनके साथ परीक्षा नियंत्रक प्रो. विनोद कुमार ओझा, डीआर वन डॉ राजीव कुमार आदि थे. कुलपति प्रो. चौधरी ने निरीक्षण की शुरुआत परीक्षा विभाग से की. विभाग में जाते ही कुलपति प्रो. चौधरी ने दीवालों पर जहां- तहां पान के पीक का दाग, फैली गंदगी, अधिकारियों व कर्मचारियों के टेबल पर जैसी- तैसी पड़ी फाइलों, टूटी आलमारी व रैक, साफ-सफाई का अभाव आदि देख सख्त लहजे में स्थिति में सुधार लाने का निर्देश दिया. कहा कि जहां भी पान के पीक का दाग है, उसे साफ करायें. टेबल पर पड़ी फाइलों को सहेज कर रखें. काम के अलावा टेबल पर पड़ी संचिका को आलमीरा में रखें. टूटी आलमीरा व रैक की मरम्मत करायें. अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दैनिक कार्यों को तेजी से निबटाने का सख्त निर्देश दिया. सूत्रों की मानें तो कुलपति ने विवि के कुछ अधिकारियों को बुलाकर क्लास भी लगायी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें