28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुर्गापूजा से पहले बांग्लादेश से भारत पहुंची हिलसा मछली की पहली खेप

पेट्रापोल के रास्ते बंगाल पहुंची आठ टन हिलसा मछली

पेट्रापोल के रास्ते बंगाल पहुंची आठ टन हिलसा मछली

बनगांव. दुर्गापूजा से पहले हिलसा मछली की पहली खेप बांग्लादेश से भारत पहुंच गयी है. गुरुवार शाम तक भारत-बांग्लादेश के सीमावर्ती उत्तर 24 परगना के पेट्रापोल से होकर बांग्लादेश से हिलसा मछली बंगाल पहुंची. बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने दुर्गापूजा के अवसर पर 49 निर्यातकों को 2420 मीट्रिक टन हिलसा भारत को निर्यात करने की अनुमति दी है. गुरुवार को बांग्लादेश से पेट्रापोल सीमा के रास्ते दो ट्रकों में हिलसा मछली की पहली खेप बंगाल पहुंची.

सूत्रों के मुताबिक, अगले महीने की 12 तारीख तक कुल 2,420 टन हिलसा चरणबद्ध तरीके से भारत पहुंचेगी. अब तक दो ट्रकों में आठ से नौ टन हिलसा मछली भारत आ चुकी है. जेसोर से हिलसा लेकर आये एक ट्रक ड्राइवर ने बताया कि वह इस साल पहली बार आया है. उसकी गाड़ी में 172 बक्से हैं. पीछे और भी गाड़ियां हैं. आयात करने वाली कंपनी की ओर से सुदीप मजूमदार ने बताया कि अब तक दो गाड़ी आ चुकी है, जिसमें आठ से नौ टन हिलसा आयी है. बाद में और गाड़ियां आयेंगी.

और सात से 10 गाड़ी पहुंच जायेगी. यह हिलसा कोलकाता जायेंगी. पद्मा हिलसा शुक्रवार से बाजार में उपलब्ध होगी, जिसकी कीमत 1800 से लेकर 2000 रुपये प्रति किलोग्राम से शुरू हो सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें