25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘फर्जी जीएसटी वाउचर के जरिये उत्तर बंगाल में करोड़ों रुपयों का हो रहा भ्रष्टाचार’

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी जीएसटी के माध्यम से तृणमूल ने उत्तर बंगाल में करोड़ों के भ्रष्टाचार किये हैं.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का दावा

संवाददाता, कोलकाता

प्रदेश भाजपा ने पिछले कुछ वर्षों में बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाये गये हैं. प्रदेश भाजपा ने शिक्षक नियुक्ति, नगरपालिकाओं में नियुक्ति से लेकर मनरेगा, आवास योजना, मिड डे मील सहित कई योजनाओं के क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. इस बीच, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री डॉ सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी जीएसटी के माध्यम से तृणमूल ने उत्तर बंगाल में करोड़ों के भ्रष्टाचार किये हैं. गुरुवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में अलीपुरदुआर से सांसद मनोज तिग्गा के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री मजूमदार ने दावा किया कि जिस तरह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भ्रष्टाचार हर जगह फैला हुआ है, उसी तरह उत्तर बंगाल में भी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होंने टिप्पणी की कि ममता बनर्जी के शासन में बंगाल में चोरी और भ्रष्टाचार एक उद्योग बन गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कर चोरी रोकने के लिए जीएसटी लागू किया गया था. जीएसटी लागू होने के कुछ दिनों बाद ही उत्तर बंगाल में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार शुरू हो गया था. उन्होंने कहा कि जितने वाहन, उत्तर बंगाल में प्रवेश करते हैं, सभी से फर्जी जीएसटी वाउचर बनाकर करोड़ों-अरबों रुपये की लूट की जा रही है. अलकतरा से लेकर गुटखा तक, हर जगह जीएसटी की चोरी हो रही है. यह चोरी पिछले तीन साल में सबसे ज्यादा हुई है. श्री मजूमदार ने दावा किया कि उत्तर बंगाल में जीएसटी के कथित फर्जीवाड़े से दो लोग जुड़े हुए हैं. उन्होंने उन दो लोगों के नाम भी बताये. उन्होंने दावा किया कि इस भ्रष्टाचार में विराज घोष और विनय बर्मन नाम के व्यक्ति शामिल हैं. ये दोनों तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सिलीगुड़ी नगर निगम के कद्दावर नेता के करीबी हैं. श्री मजूमदार ने यह भी कहा कि विराज घोष की पत्नी माटीगाड़ा में जीएसटी अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं.

उन्होंने दावा किया कि कई वस्तुओं पर जो जीएसटी चोरी हो रही है,वह तृणमूल नेताओं की जेब में जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कोलकाता के बड़े नेताओं को भी इस पैसे का हिस्सा मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जीएसटी फर्जीवाड़े से राज्य और केंद्र सरकार को हर दिन 100 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है. भाजपा नेता ने कहा कि वह इस फर्जीवाड़े के संबंध में ईडी और सीबीआइ को पहले ही सूचित कर चुके हैं. इसकी जांच के लिए जल्द ही लिखित में शिकायत भी करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें