25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro News : झारखंड को भाजपा दिलायेगी जंगलराज से मुक्ति : डॉ रवींद्र राय

Bokaro News : भाजपा का परिवर्तन यात्रा रथ गुरुवार को फुसरो बेरमो से धनबाद के लिए रवाना हुआ.

Bokaro News : भाजपा का परिवर्तन यात्रा रथ गुरुवार को फुसरो बेरमो से धनबाद के लिए रवाना हुआ. Bokaro News : भाजपा का परिवर्तन यात्रा रथ गुरुवार को फुसरो बेरमो से धनबाद के लिए रवाना हुआ. रथ रवानगी के दौरान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व परिवर्तन यात्रा के प्रभारी डॉ रवींद्र राय ने राम रतन हाइ स्कूल ढोरी के समीप आरएन रेसिडेंसी में प्रेस वार्ता कर कहा कि परिवर्तन यात्रा में झारखंड के हर वर्ग के लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है. झारखंड में कुल छह परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली गयी है. इस यात्रा का समापन धनबाद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा किया गया.

झारखंड को सुरक्षित रखना भाजपा की जिम्मेवारी :

डॉ राय ने कहा कि झारखंड को लूटने वाले लोग एकजुट होकर 2019 में सरकार बनाये. लालू जी के पार्टी का साथ लेकर झारखंड में जंगल राज बना हुआ है. कांग्रेस और झामुमो ने मिलकर इस राज्य का सत्यानाश कर दिया है. इस जंगल राज से मुक्ति दिलाने के लिए भाजपा ने परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली है. भाजपा ने झारखंड राज्य का निर्माण किया है और इसको सुरक्षित रखना भाजपा की जिम्मेवारी है.

भाजपा के शासनकाल में ही हुआ झारखंड का विकास :

भाजपा के शासनकाल में ही झारखंड का विकास हो पाया है. सड़क, पुल निर्माण, कानून व्यवस्था को दुरुस्त करना, अपराधियों पर अंकुश लगाने, उग्रवादियों से मुक्ति दिलाने, खेत-खलिहान को सुरक्षित करने, गांव का विकास सभी कार्य भाजपा की सरकार ने किया है.

उन्होंने कहा कि 2014 के पहले देश की बहुत दुर्दशा थी, परंतु नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद देश दुनिया के अग्रणी देश की लाइन में खड़ा है. कहा कि झारखंड में एक ऐसा राजनीतिक दल बन रहा है, जो खतियान और भाषा के नाम पर लोकसभा का चुनाव लड़ा. जब रजिस्ट्रेशन करवाने की बात आयी तो वो खतियान और भाषा भूल अब झारखंड क्रांतिकारी मोर्चा हो गया.

अटल-आडवाणी के सपनों का झारखंड बनाना है :

डॉ राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी समाज में बिखराव कर और वोटों का बंटवारा कर बहुमत की सरकार नहीं बने, इसकी राष्ट्रीय स्तर पर कोशिश कर रही है. आज झारखंड में उनके मंत्री आलमगीर आलम जेल में बंद हैं. मुख्यमंत्री जेल में थे, जब बाहर आये तो फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ गये. उनके सारे नजदीकी अभी भी जेल में हैं. कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के सपनों का झारखंड बनाने के लिए भाजपा की बहुमत की सरकार बनानी होगी. कहा कि झारखंड में आजसू पार्टी के साथ हमारा गठबंधन विचारों का है और हम हमेशा साथ चलेंगे. डॉ राय ने कहा कि हमारे नेता अटल बिहारी वाजपेयी जब यूएनओ में गये तो भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ की, परंतु जब राहुल गांधी अमेरिका जाते हैं तो भारत की आलोचना करते हैं. ऐसे नेता देश को बर्बादी की ओर ले जा रहे हैं. कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटने के सवाल पर डॉ राय ने कहा कि कल की सभा में कई नेताओं के आने की बात हुई थी और परिवर्तन यात्रा काफी देर से सभा स्थल पर पहुंची थी.

कौन-कौन थे उपस्थित :

मौके पर गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय, बेरमो के पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, बोकारो जिला के पूर्व अध्यक्ष भरत यादव, जगरनाथ राम, कार्य समिति सदस्य लक्ष्मण नायक, वरीय नेता मधुसूदन प्रसाद सिंह, विनय सिंह, टीनू सिंह, जिला उपाध्यक्ष अर्चना सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री अर्जुन सिंह, प्रदेश प्रवक्ता शंकर रजक, देवीदास, ओबीसी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष अजय शर्मा, फुसरो नगर मंडल अध्यक्ष दिनेश यादव, भाई प्रमोद सिंह, टुनटुन तिवारी, रमेश स्वर्णकार, ओम सिंह आदि मौजूद थे.

चंद्रपुरा में भी हुआ परिवर्तन रथ यात्रा का स्वागत बेरमो से धनबाद जाने के क्रम में चंद्रपुरा पहुंचे भाजपा के परिवर्तन रथ का स्वागत चंद्रपुरा में भी किया गया. बेरमो से भंडारीदह होते हुए चंद्रपुरा के झरनाडीह पहुंचे इस रथ का स्वागत भाजपाईयों ने किया. रथ में सवार भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय का भी यहां नेताओं ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ राय ने कहा कि भाजपा झारखंड का निर्माण करनेवाली पार्टी है. यह सौभाग्य है कि आज आप परिवर्तन यात्रा के सहभागी बने हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने झारखंड बनाया है तो झारखंड को भाजपा हीं बचायेगी. मौके पर कार्यक्रम के प्रभारी संजीव कुमार झा, प्रखंड अध्यक्ष राजेश सिन्हा सहित कमलेश यादव, विनोद पाठक, प्रवीण सिंह, गणेश तिवारी, सुरेंद्र गिरि, कुंदन कुमार, शंभु भदानी, अनिता देवी, पूनम पांडेय, दिलीप महतो, श्यामलाल किस्कू, अनिल यादव, मनोजित माजी, आनंद कुमार, देवंती भार्मा, विवेक कुमार, रघुनाथ मुर्मू, नरेश सिंह, सुनील मिश्रा आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें