25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

dhanbadnews: मटकुरिया-आरा मोड़ फ्लाइओवर को लेकर क्लिनिंग-ग्रेडिंग का काम शुरू

मटकुरिया-आरा मोड़ फ्लाइओवर को लेकर क्लिनिंग-ग्रेडिंग का काम आरामोड़ साइड से शुरू हो गया है. 3.25 किमी लंबे इस फ्लाइओवर व सड़क में 46 जगहों पर बोरिंग प्वाइंट चिह्नित किये गये हैं.

धनबाद.

मटकुरिया-आरा मोड़ फ्लाइओवर को लेकर क्लिनिंग-ग्रेडिंग का काम शुरू हो गया है. आरामोड़ साइड से काम शुरू किया गया है. मटकुरिया से आरा मोड़ तक 3.25 किमी फ्लाइओवर व सड़क में 46 जगहों पर बोरिंग प्वाइंट चिह्नित किये गये हैं. बोरिंग की डिजाइन के अप्रूवल के बाद पिलर का काम शुरू होगा. गुजरात की कंपनी विरजी रतन सरोजिया फ्लाइओवर का काम कर रही है. डीजीएम सह आरसीडी के कार्यपालक अभियंता मिथिलेश कुमार के मुताबिक बोरिंग के माध्यम से ही स्पष्ट होगा कि फ्लाइओवर के लिए जो डिजाइन तैयार किया गया है, उसमें कितनी गहराई होगी. क्या-क्या काम होगा व कितना मटेरियल लगेगा. डिजाइन अप्रूव होने के बाद 46 प्वाइंट पर पिलर का काम शुरू होगा. उन्होंने बताया कि प्राइमरी स्टेज में प्रोजेक्ट की डिजाइन तैयार करने के लिए कंफर्मेटिव बोरिंग का काम किया जाता है. 154.51 करोड़ की इस योजना के तहत मटकुरिया से आरा मोड़ तक 3.25 किमी फ्लाइओवर व सड़क का निर्माण होना है. साज (झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकार) की देखरेख में फ्लाइओवर का काम होगा. प्रस्तावित फ्लाइओवर में रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के साथ रेलवे अंडरपास ब्रिज (आरयूबी) का भी निर्माण करना है. यह मटकुरिया से रेल लाइन के नीचे आरयूबी और धनबाद-गया रेल लाइन के ऊपर आरओबी बनेगा. पूरी सड़क चार लेन की होगी.

फ्लाइओवर बनने से क्या होगा फायदा :

मटकुरिया से आरा मोड़ तक नयी सड़क बनने से बैंकमोड़ फ्लाइओवर पर लोड घटेगा. गोल बिल्डिंग व मेमको मोड़ होकर शहर में इंट्री करनेवाले भारी वाहन सीधे बिनोद बिहारी चौक से आरा मोड़ फ्लाइओवर होते हुए मटकुरिया निकलेंगे. बोकारो व झरिया से आनेवाले वाहन मटकुरिया से फ्लाइओवर होते हुए बिनोद बिहारी चौक होकर निकलेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें