25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DHANBAD NEWS : एसबीआइ के बर्खास्त मैनेजर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज

सीबीआइ के एक मामले में पहले आरोपी हैं मनोज कुमार, कोर्ट में ट्रायल का कर रहे सामना

दुमका जिला के शिकारीपाड़ा और साहेबगंज में एसबीआई के बर्खास्त मैनेजर मनोज कुमार के खिलाफ सीबीआइ ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है. सीबीआई 24 सितंबर को मामला को दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है. मनोज कुमार सीबीआई के एक मामले में पहले से आरोपी हैं और कोर्ट में ट्रायल का सामना कर रहे हैं. मनोज ने अपनी पत्नी और परिवार के अन्य लोगों के नाम पर कई संपत्ति ली है. इन संपत्तियों में पटना में फ्लैट, साहेबगंज में घर, बैंक बैलेंस और सावधि जमा शामिल है.

1.24 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति :

सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज है कि कार्यालय में एक विश्वसनीय स्रोत से सूचना मिली है कि मनोज कुमार ने 2014 से 2020 के दौरान साहेबगंज और शिकारीपाड़ा दुमका में एसबीआई की विभिन्न शाखाओं में रहते हुए अवैध रूप से आय अर्जित की है. उनकी आय ज्ञात स्रोतों से 1,24,55,014 रुपये अधिक है. जब इसकी जानकारी मांगी गयी, तो वह नहीं दे पाये. 01 अप्रैल 1994 को मनोज कुमार की बिहार के वाल्मीकिनगर में एसबीआई में नौकरी हुई. उसके बाद में 2013 में साहेबगंज में स्थानांतरित हो गए. वर्ष 2013 से 2018 की अवधि के दौरान साहेबगंज एसबीआई में सेवा करते हुए कई अवैध रूप के काम में संलिप्त रहे. इस दौरान मनोज कुमार को 16-09-2020 को एसबीआई द्वारा निलंबित कर दिया गया था और 13-04-2023 को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था.

मनोज ने की थी तीन शादियां :

मनोज कुमार ने तीन बार शादी की थी. 1995 में सुनीता देवी से शादी की. उनसे दो बेटियां सौम्या कुमारी और सोनाली कुमारी हैं. इसके बाद उन्होंने नीलम सिन्हा से शादी की, जो तलाकशुदा थीं. उनके पहले से ही दो बेटे शशि सुमन और शेखर सुमन हैं. कोरोना काल में नीलम सिन्हा का निधन हो गया. एसबीआई की साहेबगंज शाखा में कार्यरत रहते हुए तीसरी शादी नीतू कुमारी से की, जो तलाकशुदा थीं. इस शादी से पहले उनका एक बेटा उज्ज्वल कुमार था. आरोप है कि मनोज कुमार ने अवैध रूप से अर्जित धन को अपनी पत्नी सुनीता देवी, बेटियों सौम्या कुमारी और सोनाली कुमारी, नीलम सिन्हा (दूसरी पत्नी) शशि सुमन (नीलम सिन्हा का बेटा) और अन्य दोस्तों और दूर के रिश्तेदारों के खाते में जमा की. इस दौरान सीबीआई ने 11-01-2024 को साहेबगंज में मनोज कुमार के आवास पर की गई तलाशी के दौरान, नीतू देवी के कब्जे से 10 लाख रुपये (लगभग) नकद बरामद किये थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें