25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Land Survey: जमीन सर्वे के बीच हो गयी रिकॉर्ड रूम में चोरी, दर्जनों दस्तावेज उठा ले गए चोर

Bihar Land Survey: सीसीटीवी में देखा गया कि तीन बाहरी व्यक्ति ने भवन के वेंटिलेटर को तोड़ने के बाद अभिलेखागार के अंदर प्रवेश किया. दो व्यक्ति ने अभिलेख को उठा कर दो थैली में रखा. फिर वेंटीलेटर के रास्ते ही सब लोग फरार हो गये.

Bihar Land Survey: भागलपुर. जिला निबंधन कार्यालय के अभिलेखागार में रखे महत्वपूर्ण अभिलेख की चोरी हो गयी है. घटना के बाद से जिला निबंधन कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा है. चोरी की घटना सीसीटीवी में भी कैद है. कुछ व्यक्ति अभिलेखागार में घुस कर अभिलेख लेकर फरार हो गये. घटना 25 सितंबर यानी बुधवार की देर रात का है.

सीसीटीवी में दिखे तीन बाहरी व्यक्ति

सीसीटीवी में देखा गया कि तीन बाहरी व्यक्ति ने भवन के वेंटिलेटर को तोड़ने के बाद अभिलेखागार के अंदर प्रवेश किया. दो व्यक्ति ने अभिलेख को उठा कर दो थैली में रखा. फिर वेंटीलेटर के रास्ते ही सब लोग फरार हो गये. इस बाबत जिला निबंधन कार्यालय के संयुक्त अवर निबंधक नवल किशोर ने जोगसर थाना में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

वेंटिलेटर तोड़ कर अंदर आये चोर

संयुक्त अवर निबंधक नवल किशोर ने पुलिस को बताया कि जिला निबंधन कार्यालय में एमटीएस अजय कुमार सिंह ने जानकारी दी कि अभिलेखागार भवन के अंदर कुछ अभिलेख निर्धारित रैक से नीचे रखा हुआ है. साथ ही उसके ऊपर ईंट व सीमेंट का अवशेष पड़ा है. अजय कुमार सिंह ने बताया कि लग रहा है कि बाहरी व्यक्ति द्वारा वेंटिलेटर तोड़ कर अंदर प्रवेश किया गया. फिर अभिलेख की चोरी कर ली गयी. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरा में कैद है.

Also Read: Bihar Land Survey : जमीन सर्वे के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे हो सकता है यह काम

जांच में जुटी पुलिस

संयुक्त अवर निबंधक नवल किशोर ने थाना में दिये आवेदन में कहा कि मामले की जांच करने अभिलेखागार गया, तो सारा कुछ वैसे ही मिल रहा था. फिर कार्यालय के कर्मचारी को सीसीटीवी फुटेज दिखाने के लिए कहा गया. आवेदन के माध्यम से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गयी है. जोगसर थाना की पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है. सीसीटीवी के फुटेज को भी खंगाल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें