24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Police: बिहार में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, दुर्गा पूजा को देख मुख्यालय से आदेश जारी

Bihar Police: कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर 27 सितंबर को आदेश जारी किया गया है कि 5 से 16 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द रहेंगी.

Bihar Police: पटना. बिहार में त्योहारों का मौसम शुरू होनेवाला है. इस दौरान कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर 27 सितंबर को आदेश जारी किया गया है कि 5 से 16 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द रहेंगी. हालांकि विशेष परिस्थिति में छूट मिल सकती है. यह कहा गया है. तीन अक्टूबर से शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो रही है.

मेले के दौरान रहेगी विशेष सतर्ककता

दुर्गा पूजा के मौके पर बिहार भर में मेले का आयोजन होता है. लोग पूजा-पंडाल और मूर्ति देखने के लिए जाते हैं. इस दौरान विशेष सतर्ककता बरतने की बात कही गयी है. जारी किए गए पत्र में लिखा गया है कि, “दुर्गा पूजा 2024 के अवसर पर विधि-व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए 5 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक सभी प्रकार के अवकाश (विशेष परिस्थिति को छोड़कर) बंद किया जाता है. सभी वरीय पुलिस अधीक्षक,पुलिस अधीक्षक, समादेष्टा, प्राचार्य अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे.”

Also Read: Bihar Land Survey : जमीन सर्वे के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे हो सकता है यह काम

12 अक्टूबर को समाप्त होगी पूजा

शारदीय नवरात्र की शुरुआत तीन अक्टूबर (गुरुवार) को कलश स्थापना से शुरू होगी. इस दिन से घरों से लेकर पूजा पंडालों में दुर्गा सप्तशती का पाठ आरंभ हो जाएगा. नवरात्र में चतुर्थी तिथि दो दिन छह व सात अक्टूबर को रहेगा. इस बार अष्टमी व महानवमी का व्रत एक ही दिन 11 अक्टूबर (शुक्रवार) को होगा. 12 अक्टूबर को विजयादशमी का पर्व मनेगा. शारदीय नवरात्र के दौरान एक तिथि की वृद्धि व दो तिथि एक दिन होने से दुर्गा पूजा 10 दिनों का होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें