24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beer Drink: एक दिन में कितना बीयर पीना चाहिए, जानिए इसके नुकसान

Beer Drink: बीयर पीने से सेहत पर इसका बुरा असर पड़ता है. चलिए जानते हैं एक दिन में कितनी बीयर पीना चाहिए और इसे ज्यादा पीने से होने वाले नुकसान..

Beer Drink: बीयर पीने वाली की संख्या दुनिया भर में सबसे अधिक है. बीयर को लेकर कई लोगों की माने तो यह शराब से ज्यादा बेहतर होता. बीयर में बहुत कम अल्कोहल होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक दिन में कितनी बीयर पिया जा सकता है साथ ही इसे ज्यादा पीने से होने वाले नुकसान के बारे में…

एक दिन में कितना बीयर पी सकते हैं?

वैसे तो बीयर पीना सेहत के लिए फायदेमंद नहीं होता है. लेकिन अगर आप महिला हैं तो एक महिला को एक दिन में एक ड्रिंक और पुरुष को दो ड्रिंक पीना चाहिए. हालांकि  ज्यादा बीयर पीना सेहत के लिए बहुत ही अधिक नुकसानदायक होता है. बीयर पीने के नुकसान…

लिवर से जुड़ी समस्या

बीयर पीने से लिवर की समस्या हो सकती है. जिन लोगों को पहले से ही लिवर से जुड़ी परेशानी है उन्हें बीयर पीने से बचना चाहिए. क्योंकि बीयर लिवर को डैमेज कर सकता है.

डायबिटीज में ब्लड शुगर बढ़ाएं

बीयर पीने से डायबिटीज के मरीजों में ब्लड शुगर की मात्रा बढ़ सकती है. ऐसे में जो लोग डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं उन्हें कभी भी बीयर का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए भी क्योंकि बीयर पीने से शरीर में ब्लड शुगर फ्लक्चुएशन की समस्या हो सकती है और डायबिटीज बढ़ सकता है.

पेट से जुड़ी समस्या

जो लोग पेट से जुड़ी समस्या से ग्रसित हैं उन्हें बीयर पीने से बचना चाहिए. क्योंकि बीयर पीने से पेट से संबंधिक कई सारी बीमारियां हो सकती हैं और यह विकराल रूप भी ले सकती हैं.
Also Read: किन्हें मूंगफली खाने से बचना चाहिए?

तेजी से वजन बढ़ेगा

बीयर पीने से तेजी से वजन बढ़ता है. क्योंकि बीयर में कैलोरी काफी ज्यादा होती है साथ ही कार्बोहाइड्रेट हाई मात्रा में पाया जाता है, जो तेजी से वजन को बढ़ा सकता है. बीयर पीने से भूख भी बढ़ जाती है और वजन भी बढ़ जाता है.
Also Read: इस तरह से बनाकर पिएं डिटॉक्स ड्रिंक, सेहत को मिलेंगे कई फायदे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें