24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Update : दुर्गापूजा का मजा किरकिरा कर सकती है बारिश, जानें क्या है आपके इलाके का वेदर अपडेट

Bengal Weather Update : शनिवार और रविवार को पूरे दक्षिण बंगाल में आमतौर पर मौसम में सुधार होगा. शनिवार और रविवार को बारिश की संभावना न के बराबर है.

Bengal Weather Update : पश्चिम बंगाल में बारिश का कहर जारी है. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, महालया के बाद भी दक्षिण बंगाल के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि दुर्गापूजा के दौरान भी बारिश हाे सकती है. बंगाल में अक्टूबर के पहले और दूसरे हफ्ते में सामान्य से ज्यादा बारिश का अनुमान है. बारिश पूजा के आनंद को काफी हद तक खराब कर सकती है.

शनिवार और रविवार को बारिश की संभावना न के बराबर

कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में शुक्रवार से बारिश की मात्रा कम हो जाएगी. हालांकि पश्चिमी क्षेत्र आज भी बारिश की चपेट में है. आज भी पश्चिमी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. बांकुड़ा, पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद में बारिश की संभावना अधिक है. शनिवार और रविवार को पूरे दक्षिण बंगाल में आमतौर पर मौसम में सुधार होगा. शनिवार और रविवार को बारिश की संभावना न के बराबर है.

Also Read : Mamata Banerjee : ममता बनर्जी की बड़ी घोषणा,राज्य पुलिस में 12 हजार पदों पर जल्द होंगी नियुक्तियां

उत्तर बंगाल में भारी बारिश की संभावना

शुक्रवार को उत्तर बंगाल भारी बारिश की संभावना है. इन चार जिलों में दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी. कूचबिहार में भारी बारिश की चेतावनी है. उत्तर बंगाल में शनिवार से मौसम में सुधार होगा. लेकिन छिटपुट हल्की मध्यम बारिश जारी रहेगी. अक्टूबर के पहले हफ्ते से राज्य में फिर से बारिश बढ़ने की आशंका है. 15 अक्टूबर के बाद बंगाल में बारिश कम हो सकती है. बंगाल से मानसून आधिकारिक तौर पर विदा हो सकती है.

Also Read : Bengal Flood : ममता बनर्जी की बड़ी घोषणा, बाढ़ में मारे गये लोगों के परिजनों काे मिलेंगे दो-दो लाख

कोलकाता का तापमान

पिछले 24 घंटों में कोलकाता में 38.6 मिमी बारिश हुई है. पिछले 46 घंटे में 103 मिमी बारिश हुई है. आज आसमान ज़्यादातर साफ रहेगा. बारिश के कारण कल दिन और रात के तापमान में काफी गिरावट आई थी. आज इसमें थोड़ी बढ़ोतरी होगी. कल का तापमान 5 डिग्री गिरकर 28 डिग्री पर आ गया था. बीती रात का तापमान सामान्य से 1 डिग्री गिरकर 25.3 डिग्री पर आ गया.

Also Read : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काफिले में पार्षद के प्रवेश करने की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें