24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Students: प्रशांत किशोर ने बताया इस वजह से बिहारी युवाओं का दूसरे राज्यों में हो रहा अपमान

Bihar Students: प्रशांत किशोर ने बिहार के युवाओं के साथ दूसरे राज्यों में होने वाले दुर्व्यवहार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नेताओं की वजह से पूरे देश में बिहार के बच्चों को अपमानित किया जा रहा है.

Bihar Students: चुनावी रणनीतिकार से नेता बने जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने बिहार के युवाओं के साथ दूसरे राज्यों में होने वाले दुर्व्यवहार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नेताओं की वजह से पूरे देश में बिहार के बच्चों को अपमानित किया जा रहा है. पीके ने कहा कि आज पूरे देश में बिहार के लोगों का अपमान हो रहा है. बिहारी व्यक्ति को मूर्ख, अनपढ़ और मजदूर समझा जाता है. आज बिहारी शब्द गाली बन गया है. पूरे देश में बिहार के बच्चों का जो अपमान हो रहा है, उसके लिए बिहार के नेता जिम्मेदार हैं.

बिहार ज्ञान की धरती रही है- पीके

बिहार के गौरवशाली इतिहास की चर्चा करते हुए पीके ने कहा कि बिहार ज्ञान की धरती रही है. दुनिया भर से लोग शिक्षा और ज्ञान प्राप्त करने के लिए बिहार आते थे. बिहार के नालंदा और विक्रमशिला विश्वविद्यालय पूरी दुनिया में प्रसिद्ध थे. बिहार वह धरती है जहां देवताओं ने भी ज्ञान प्राप्त किया. एक समय था जब पूरे देश पर बिहार से शासन होता था. लेकिन, बिहार के नेताओं के ‘जंगलराज’ और ‘अफसर राज’ का नतीजा है कि आज बिहार के बच्चे और युवा महज 10 से 12 हजार रुपये के लिए पूरे देश में जाकर मजदूरी करने को मजबूर हैं. उन्हें अपना घर-परिवार छोड़कर दूसरे राज्यों में मजदूरी करनी पड़ती है और उसके साथ ही अपमान और दुर्व्यवहार सहना पड़ता है.

शिक्षा व्यवस्था को बदलेंगे

उन्होंने कहा कि जन सुराज का संकल्प है कि इस व्यवस्था को बदला जाए. बिहार के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, ताकि कोई उन्हें अनपढ़ और मूर्ख कहकर अपमानित न करे. बता दें कि प्रशांत किशोर दो अक्टूबर को राजनीतिक पार्टी की घोषणा करने वाले हैं.

कांग्रेस नेता ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

इस मामले पर कांग्रेस सांसद तारिक अनवर ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. दूसरे राज्यों में बिहारी छात्रों की पिटाई की यह घटना निंदनीय है. कांग्रेस नेता ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार के लोगों के साथ कुछ न कुछ होता रहता है, चाहे वह महाराष्ट्र में हो, या अन्य राज्यों में हो, वे जहां भी जाते हैं, वहां ऐसा होता है. अब बंगाल से यह खबर आई है. इसकी जितनी निंदा की जाए, कम है. ऐसी स्थिति पैदा कर दी गई है कि बिहार में लोगों को रोजगार के अवसर नहीं मिल रहे हैं और वे लाचारी की स्थिति में, भय और दुख का सामना कर रहे हैं. कभी इस राज्य में, कभी उस राज्य में, कभी इस शहर में, कभी उस शहर में. जो भी स्थिति हो, उन्हें अपमान का सामना करना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें : Bihar News: शांभवी चौधरी के बयान पर मचा घमासान, राजद बोली- जनता का अपमान

School Closed: गंगा और गंडक नदी की बाढ़ से बिहार में हालात खराब, दो जिलों के कई इलाकों में स्कूल बंद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें