24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हेमंत सोरेन ने नहीं दिया चूल्हा खर्च, भाजपा देगी पक्का मकान, सोलर पैनल और गैस कनेक्शन, लातेहार में बोले शिवराज

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन ने जनता को 2000 रुपए चूल्हा खर्च नहीं दिया. भाजपा पक्का मकान, सोलर पैनल व गैस कनेक्शन देगी. लातेहार में शिवराज ने ये बातें कहीं.

Jharkhand Politics: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने आज कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लपेटे में लिया. शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि मनरेगा का पैसा दलालों की जेब में गया. कांस्टेबल भर्ती में 15 बच्चों की मौत हो गई. हेमंत सोरेन की सरकार ने युवाओं के सपने तोड़े.

2000 रुपए चूल्हा खर्च देने का हेमंत का वादा आज भी अधूरा

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा नेता सह केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मनरेगा का पैसा दलालों की जेब में पहुंचा. इसकी जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलाएंगे. कहा कि किसानों के हित में छोटे बांध का निर्माण करेंगे और उनके खेतों तक पानी पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार का 2000 रुपए चूल्हा खर्च देने का वादा आज भी अधूरा है.

Bjp Parivartan Yatra In Jharkhand 1
हेमंत सोरेन ने नहीं दिया चूल्हा खर्च, भाजपा देगी पक्का मकान, सोलर पैनल और गैस कनेक्शन, लातेहार में बोले शिवराज 4

15 बच्चों की मौत के लिए हेमंत सोरेन सरकार जिम्मेदार – शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को लातेहार जिले के महुआडांड़ में आयोजित परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में भाजपा की सरकार बनेगी, तो हर गरीब को पक्का मकान मिलेगा. सोलर पैनल और मुफ्त गैस कनेक्शन भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना से बेटियों को सशक्त बनाया जाएगा. उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार को कांस्टेबल भर्ती में 15 बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया.

झामुमो और कांग्रेस की सरकार ने झारखंड को बर्बाद कर दिया

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस यात्रा की जरूरत इसलिए पड़ी, क्योंकि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की सरकार ने झारखंड को बर्बाद कर दिया है. आपको बिजली नहीं मिल रही. पीने को शुद्ध पानी नहीं मिल रहा. बिना रिश्वत दिए सरकारी ऑफिस में आपका कोई काम नहीं होता. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलजीवन मिशन के लिए झारखंड को हजारों करोड़ रुपये दिए.

Bjp Parivartan Yatra In Jharkhand 1 1
हेमंत सोरेन ने नहीं दिया चूल्हा खर्च, भाजपा देगी पक्का मकान, सोलर पैनल और गैस कनेक्शन, लातेहार में बोले शिवराज 5

मनरेगा का पैसा दलालों की जेब में गया, जांच कराकर देंगे सजा

इस पैसे से झारखंड के गांव-गांव में पेयजल पहुंचाना था, ताकि लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके. लेकिन हेमंत सोरेन ये पूरा पैसा खा गए. मनरेगा का पैसा दिल्ली से मोदी जी भेजते हैं, ताकि गांव के गरीबों को रोजगार मिले, लेकिन मनरेगा का पैसा दलालों की जेब में चला गया. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं मनरेगा का भी मंत्री हूं. मैं इसकी जांच करवाने के लिए टीम भेजूंगा. दलालों की गिरफ्तारी होगी. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार में सभी विकास कार्यों के लिए रेट फिक्स हैं.

नदी-नालों पर छोटे-छोटे बांध बनाकर देंगे सिंचाई सुविधा

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महुआडांड़ में सिंचाई की व्यवस्था नहीं है. मैंने देखा यहां के नदी-नालों का पानी बहकर सोन नदी से होते हुए गंगा में चला जाता है. हम इन नदी-नालों पर छोटे-छोटे बांध बनाकर सिंचाई की व्यवस्था करेंगे. मोदी जी ने हर किसान के खाते में सालाना 6,000 रुपए किसान सम्मान निधि के रूप में डाला.

Bjp Parivartan Yatra In Jharkhand 2
हेमंत सोरेन ने नहीं दिया चूल्हा खर्च, भाजपा देगी पक्का मकान, सोलर पैनल और गैस कनेक्शन, लातेहार में बोले शिवराज 6

1.18 लाख रुपए का हिसाब कौन देगा?

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने हर महीने 2,000 रुपए चूल्हा खर्च देने की बात कही थी. 4 साल 10 महीने कुछ नहीं किया. चुनाव आया, तो 1,000 रुपए अकाउंट में डाल दिए. 5 साल में एक बहन को 1.20 लाख रुपए मिलना था. केवल 2,000 रुपए मिले हैं. बताओ 1.18 लाख रुपए का हिसाब कौन देगा?

चुनाव से पहले मंईयां योजना लेकर आ गए हेमंत सोरेन – चौहान

भाजपा नेता ने कहा कि झारखंड में चुनाव से पहले हेमंत सोरेन मंईयां सम्मान योजना लेकर आ गए. हमने मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना शुरू की, जिसका लाभ 1.32 करोड़ से अधिक बहनों को मिल रहा है. छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और ओडिशा में भी हमने ऐसी ही योजना शुरू की है. झारखंड में भाजपा की सरकार बनते ही यहां भी ऐसी योजनाएं शुरू कर देंगे.

Also Read

BJP Parivartan Yatra: शिवराज सिंह चौहान हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर बरसे, मंईयां योजना को बताया चुनावी स्टंट

झारखंड के युवाओं से शिवराज सिंह चौहान का वादा- बीजेपी सरकार बनते ही देंगे 2.87 लाख नौकरी

VIDEO: भारी बारिश के बीच बीजेपी का परिवर्तन रथ रवाना, कार्यकर्ताओं से ऐसे मिले शिवराज सिंह चौहान

Jharkhand Politics: चंपाई सोरेन का भाजपा में आना झारखंड की राजनीति का टर्निंग प्वाइंट, बोले शिवराज सिंह चौहान

Jharkhand Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें